Move to Jagran APP

दिनदहाड़े किशोर को अगवा करने का प्रयास, ऐसे छूटा चंगुल से; जानिए

शिवाजी नगर में छठी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को वैन सवार कुछ लोगों ने अगवा करने की कोशिश की। बच्चे ने अज्ञात युवक के हाथ को दांत से काटकर खुद को उसके चंगुल से आजाद कराया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 04:37 PM (IST)
दिनदहाड़े किशोर को अगवा करने का प्रयास, ऐसे छूटा चंगुल से; जानिए
दिनदहाड़े किशोर को अगवा करने का प्रयास, ऐसे छूटा चंगुल से; जानिए

ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से सटे शिवाजी नगर में छठी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को वैन सवार कुछ लोगों ने अगवा करने की कोशिश की। बच्चे ने अज्ञात युवक के हाथ को दांत से काटकर खुद को उसके चंगुल से आजाद कराया और भागकर घर पहुंचा। परिजनों को उसने घटना की जानकारी दी। उधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर जाकर बदमाशों की तलाश की, मगर उनका कुछ पता नहीं चला। पुलिस का कहना है कि आरोपितों की तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। 

loksabha election banner

कोतवाली स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में गुरुवार की शाम किसी व्यक्ति ने एम्स ऋषिकेश के समीप शिवाजी नगर क्षेत्र में छठी कक्षा के छात्र के अपहरण के प्रयास की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस की चीता टीम ने मौके पर जाकर जानकारी जुटाई। जानकारी के मुताबिक शिवाजी नगर गली नंबर नौ निवासी 12 वर्षीय एक छात्र आवास विकास कॉलोनी स्थित स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ता है। वह घर से पैदल ही स्कूल आता-जाता है।

गुरुवार की सुबह वह स्कूल गया था। दोपहर करीब 1:15 बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब वह घर पहुंचा तो उसने अपनी मां को बताया कि घर के समीप गली के नाके पर एक सफेद रंग की वैन में सवार एक आदमी ने उसके सिर पर डंडे से वार किया और उसे पकड़ लिया। जबकि उसके साथी ने उसे लगाने के लिए इंजेक्शन निकाला। 

छात्र का कहना था कि उसने उस व्यक्ति के हाथ में काटा लिया और खुद को छुड़ाकर घर पहुंच गया। बालक ने बताया कि ड्राइविंग सीट पर बैठे व्यक्ति ने मुंह पर कपड़ा लपेट रखा था। जबकि बाहर खड़े दो लोगों में से एक व्यक्ति का मुंह कपड़े से बंधा हुआ था। बच्चे की बात पर मां को यकीन नहीं आया। बच्चे के सिर में प्रहार के कारण घुमड़ भी उभर आया है, जो उसने अपने परिजनों को दिखाया। शाम को जब उसके पिता घर आए तो उन्हें मामले की जानकारी दी गई। छात्र के पिता एक चिकित्सक के घर में काम करते हैं। उनकी आर्थिक स्थिति भी इतनी अच्छी नहीं है कि कोई फिरौती के लिए उनके बच्चे का अपहरण करेगा। 

यह भी पढ़ें: युवती बनकर घूम रहे युवक को लोगों ने समझा बच्चा चोर, फिर जमकर धुना

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं मामला मानव अंग तस्करी से ना जुड़ा हो। छात्र के परिवार की किसी से पुरानी रंजिश की संभावना को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि संबंधित मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर पुलिस बच्चे के बताए घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज जांच की जा रही है। इस मामले में अभी स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता। हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: बच्चा चोर होने के शक में भीड़ ने घेरा, ऐन मौके पर पहुंच पुलिस ने बचाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.