Move to Jagran APP

खेल-खेल में दस साल की मासूम फंदे से झूली, Dehradun News

एक दस साल की बच्ची छत पर खेल-खेल में टिनशेट में बंधी चुन्नी से लटक गई। उसने फंदे को गले से निकालने की कोशिश की लेकिन तब तक उसकी दम घुटने से मौत हो चुकी थी।

By Edited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 03:05 PM (IST)
खेल-खेल में दस साल की मासूम फंदे से झूली, Dehradun News
खेल-खेल में दस साल की मासूम फंदे से झूली, Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर के स्मिथनगर में बुधवार सुबह दस साल की बच्ची छत पर खेल-खेल में टिनशेट में बंधी चुन्नी से लटक गई। उसने फंदे को गले से निकालने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसकी दम घुटने से मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद से घर में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बच्ची के पिता दुबई में रहते हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, प्रीति पोखरियाल बच्चों के साथ प्रेमनगर के स्मिथनगर में रहती हैं। बुधवार की सुबह उनकी बड़ी बेटी प्रिया (10 वर्ष) अपनी दो छोटी बहनों के साथ छत पर खेल रही थी। छत पर सीढ़ी के पास बने टिनशेड में प्रिया ने चुन्नी बांध रखी थी और उसे गले में फंसाकर झूल रही थी। झूलने के दौरान चुन्नी प्रिया के गले में फंस गई, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और वह चुन्नी के साथ झूल कर छटपटाने लगी। छोटी बहनों ने प्रिया को लटकता देखा तो उनके होश उड़ गए, दोनों ने शोर मचाकर मां को बुलाया, लेकिन जब तक प्रीति छत पर पहुंचती, प्रिया की मौत हो चुकी थी। एसओ प्रेमनगर नरेंद्र गहलावत ने बताया कि प्रिया के पिता दुबई में रहते हैं। प्रीति यहां बच्चों के साथ रहती हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

कमरे में लटकता मिला बुजर्ग का शव देहरादून

प्रेमनगर के विंग नंबर 2/7/2 में बुजुर्ग का शव कमरे में दीवार से बंधी रस्सी से लटकता मिला। एसओ नरेंद्र गहलावत ने बताया कि बुजुर्ग की पहचान पूरनलाल के रूप में हुई है। वह डाक विभाग से सेवानिवृत्त थे और कई महीने से परिवार से अलग किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे। मामला खुदकुशी का है, या उनकी हत्या की गई है। इस सवाल का जवाब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मिलेगा। परिजनों से मामले को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: घुमाने के बहाने मसूरी लाकर की थी युवक ने पत्नी की हत्या, आजीवन कारावास की सजा

बुजुर्ग महिला ने खुद को लगाई आग, मौत 

सहस्रधारा रोड स्थित तिब्बतन कॉलोनी में मंगलवार को 65 वर्षीय वृद्धा ने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। घर से धुंआ निकलता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसओ राजपुर अशोक राठौर ने बताया कि मृतका की पहचान डोलकर पत्‍‌नी स्व.डिक्लिन के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि डोलकर काफी दिनों से अस्वस्थ चल रही थी, जिससे वह मानसिक तनाव में थीं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका की चाकुओं से गोदकर हत्या के आरोपित युवक ने लगाई फांसी, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.