Move to Jagran APP

भाजपा के केंद्रीय पोर्टल में अपलोड होंगे उत्‍तराखंड के नए सदस्य

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक चुनाव 11 सितंबर से शुरू होने हैं। नए सदस्यों का पूरा ब्योरा पार्टी के केंद्रीय पोर्टल में अपलोड किया जाना है।

By Edited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 11:04 AM (IST)
भाजपा के केंद्रीय पोर्टल में अपलोड होंगे उत्‍तराखंड के नए सदस्य
भाजपा के केंद्रीय पोर्टल में अपलोड होंगे उत्‍तराखंड के नए सदस्य

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने प्रदेशभर में चलाए गए सदस्यता अभियान के तहत 10.77 लाख नए सदस्य बनाए हैं। इसके साथ ही 15 लाख पुराने सदस्यों को जोड़कर पार्टी की सदस्य संख्या 25 लाख पार कर गई है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने सोमवार को सदस्यता अभियान की समीक्षा की। उन्होंने सक्रिय सदस्य बनाने पर जोर दिया और कहा कि 15 सितंबर तक सक्रिय सदस्य बनाए जा सकते हैं।

prime article banner

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सदस्यता अभियान की विस्तार से जानकारी ली। तीन जिला इकाइयों के बारे में पूछे जाने पर उन्हें बताया गया कि हरिद्वार में 80 हजार, देहरादून जिले में 60 हजार और देहरादून महानगर में 70 हजार नए सदस्य बनाए गए। यह भी जानकारी दी गई कि सक्रिय सदस्यता का कार्य अंतिम चरण में है। राज्य में 14 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जाजू ने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक चुनाव 11 सितंबर से शुरू होने हैं। इससे पहले सदस्यता संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएं। उन्होंने बताया कि नए सदस्यों का पूरा ब्योरा पार्टी के केंद्रीय पोर्टल में अपलोड किया जाना है। इस कार्य में तेजी लाई जाए। साथ ही सक्रिय सदस्यता कार्यक्रम 15 सितंबर तक चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे 11 सितंबर से शुरू होने वाले बूथ स्तर की इकाइयों के चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: डीएवी पीजी कॉलेज में अभाविप को बागी ले डूबे

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति गैरोला की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश महामंत्री खजानदास व अनिल गोयल, प्रदेश मंत्री कुलदीप कुमार के अलावा देहरादून जिला, देहरादून महानगर व हरिद्वार के प्रांतीय पदाधिकारी, जिला सदस्यता प्रमुख, सह प्रमुख, जिला चुनाव अधिकारी व सहचुनाव अधिकारी मौजूद थे।

पंचायत चुनाव पर नहीं हुई चर्चा

भाजपा के प्रदेश मंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि यह बैठक विशुद्ध रूप से सदस्यता अभियान पर केंद्रित थी। इसमें पंचायत चुनाव अथवा अन्य किसी मसले पर कोई चर्चा नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव में अभाविप व निर्दलीयों का दबदबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.