Move to Jagran APP

बीड़ी न देने पर एक राह‍गीर का सिर फोड़ा, लगे 15 टांके Dehradun News

देहरादून में दो युवक ने एक राहगीर के सिर पर सिर्फ इसलिए बोतल मार दी कि उसने बीड़ी देने से मना कर दिया। लोगों ने उसे दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 03:25 PM (IST)
बीड़ी न देने पर एक राह‍गीर का सिर फोड़ा, लगे 15 टांके Dehradun News
बीड़ी न देने पर एक राह‍गीर का सिर फोड़ा, लगे 15 टांके Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कैंट कोतवाली क्षेत्र के यमुना कॉलोनी में दो युवक ने एक राहगीर के सिर पर सिर्फ इसलिए बोतल मार दी कि उसने बीड़ी देने से मना कर दिया। बोतल सिर पर लगने से खून का फव्वारा छूट पड़ा। आसपास के लोगों ने उसे दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां उसे पंद्रह टांके आए हैं। कैंट कोतवाली पुलिस ने मामले में दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

अजय कुमार निवासी यमुना कालोनी ने पुलिस को बताया कि उनके भाई विजय कुमार बीती दो जुलाई की रात दस बजे घर की ओर जा रहे थे। कॉलोनी में एक स्थान पर दो युवक शराब पी रहे थे। उनमें से एक ने विजय से बीड़ी मांगी। विजय ने जब बीड़ी पास में होने से मना किया तो वह दोनों उनसे उलझ गए। तभी एक शख्स पीछे से आया और विजय के सिर पर बोतल मार दी। जिससे उनके सिर में गहरा घाव हो गया। उन्हें तत्काल दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। कैंट पुलिस ने बताया कि मामले में संदीप रावत व सौरभ पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

रेस्टोरेंट में दो को पीटा

रायपुर के चूनाभट्ठा के पास एक रेस्टोरेंट में कुछ युवकों ने खाना खाने आए दो युवकों पर हमला बोल दिया। मोहित कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपने साढ़ू गगन के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे। आरोप है कि हमलावरों ने दोनों की जमकर पिटाई की। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मंडी स्थित ढाबे पर दो गुट भिड़े, फायरिंग

सहारनपुर रोड स्थित बाजार चौकी से तकरीबन सौ मीटर की दूरी पर निरंजनपुर मंडी के एक ढाबे पर मंगलवार देर रात दो गुटों में विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले। आरोप यह भी है कि इस दौरान कई राउंड फाय¨रग भी हुई। विवाद की सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक दोनों गुटों के उपद्रवी फरार हो चुके थे। पुलिस को दो गाड़ियों के नंबर पता चले हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि नहीं की है। 

घटना मंगलवार रात करीब 12 बजे की है। यहां स्कॉर्पियो और फॉ‌र्च्यूनर से आए कुछ युवक मंडी गेट के भीतर देर रात तक खुलने वाले ढाबे पर खाना खाने पहुंचे। यहां पहले से मौजूद कुछ युवकों से उनकी किसी बात को लेकर बहस हो गई और देखते ही देखते ढाबा युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले और युवकों ने ढाबे की कुर्सी-बेंच उठाकर एक-दूसरे पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान चार-पांच राउंड गोलियां भी चलीं, जिसके बाद दुकान पर मौजूद अन्य लोग वहां से जान बचाकर भाग निकले। 

इस बीच मौका पाकर दोनों पक्ष के उपद्रवी भी अपनी-अपनी गाड़ियों में असलहा लहराते फरार हो गए। बाजार चौकी से पुलिस तब पहुंची, जब वहां सब कुछ शांत हो चुका था। पुलिस ने ढाबा संचालक के बयान दर्ज किए और मंडी गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाई। इसमें पुलिस को स्कॉर्पियो और फॉ‌र्च्यूनर का नंबर मिल गया। इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि दोनों गाड़ियों से आए लोगों की पहचान कर ली गई है, उनके ठिकानों पर दबिश भी दी गई, मगर वह अभी पकड़े नहीं जा सके हैं। वहीं, दूसरे पक्ष के बारे में अभी पता नहीं चल सका है।

अक्सर होती है मारपीट 

मंडी के भीतर भोर तक खुलने वाले ढाबे पर विवाद का यह कोई पहला मामला नहीं है। यहां के ढाबे पर खाना खाने आने वाले लोग खुलेआम शराब पीते हैं और नशा चढ़ने पर विवाद करते हैं। इसे देखते हुए यहां नियमित पुलिस की गाड़ी खड़ी रहती है, लेकिन कुछ हफ्ते से यह पिकेट तैनात होनी बंद हो गई।

दस बजे तक खुलेगा ढाबा

इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि ढाबा संचालक और वहां काम करने वाले युवकों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। साथ ही ढाबा संचालक को चेतावनी दी गई है कि अब से वह रात के दस बजे के बाद ढाबा नहीं खोलेगा। इसका उल्लंघन करने पर उसके भी खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देहरादून में एक हुक्का बार के बाहर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट Dehradun News

यह भी पढ़ें: दहेज में बुलेट और दो लाख नहीं मिलने पर विवाहिता को दी ये सजा, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.