Move to Jagran APP

दून के विनीत काला ने जीता मिस्टर इंडिया का खिताब

देहरादून के विनीत काला ने गाजियाबाद में आयोजित हुई आइबीबीएफमिस्टर इंडिया टूर्नामेंट में 80 से 85 किलो भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 10:09 AM (IST)
दून के विनीत काला ने जीता मिस्टर इंडिया का खिताब
दून के विनीत काला ने जीता मिस्टर इंडिया का खिताब

देहरादून, जेएनएन। देहरादून के विनीत काला ने गाजियाबाद में आयोजित हुई आइबीबीएफमिस्टर इंडिया टूर्नामेंट में 80 से 85 किलो भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

loksabha election banner

इंडियन बॉडी बिल्डिंग फिटनेस फेडरेशन की ओर से गाजियाबाद के एक स्टेडियम में इंडियन बॉडी बिल्डिंग फिटनेस मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न भार वर्गों में देशभर से आए खिलाड़ियों  ने हिस्सा लिया। 

टूर्नामेंट के 80 से 85 किलो भार वर्ग में देहरादून के विनीत काला ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीतकर मिस्टर इंडिया का खिताब कब्जाया। विनीत ने बताया कि वह पिछले तीन महीने से इस टूर्नामेंट की तैयारी में जुटे हुए थे। इससे पहले उन्होंने मिस्टर उत्तराखंड व मिस्टर देहरादून के खिताब जीते हैं।

स्मृति व डेनिम टेनिस के अगले दौर में

आइटीएफ ओपन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारत की स्मृति भसीन व डेनिम यादव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

शांति टेनिस ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में एकल व युगल वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले खेले गए। बालिका एकल वर्ग में भारत की स्मृति भसीन ने नियति कुकरेती को 6-3 व 6-3, रिनी सिंगला ने हरलीन कौर को 6-1 व 6-2, भारत की प्रेरणा ने अमिक किरन को 6-4 व 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। 

बालक एकल वर्ग में भारत के डेनिम यादव ने समीर मोहम्मद को 6-0 व 6-0, आदित्य वधर्न राय ने फरदीन कमर को 6-7, 7-5 व 6-3 से हराया। बालिका युगल वर्ग में भारत की जगमीत व गार्गी पंवार, अमेरिका की श्रीया व भारत की स्मृति भसीन, भक्ति परवाणी व इशिता सिंह की जोड़ी ने अगले दौर में प्रवेश किया। 

इसके अलावा बालक युगल वर्ग में भारत के अमन के. पटेल व जेसविन सिदान ने टोरस रावत व देवांश वर्मा की जोड़ी को 6-0 व 6-2, सुशात डबास व डेनिम यादव ने आर्यन मनचंदा व यशवर्धन सिंह को 6-3 व 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: ब्रदर्स क्लब ने दीप एकेडमी को 18 रनों से हराया

यह भी पढ़ें: टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की पहली जीत, आयरलैंड को सात विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स कॉलेज में लेना चाहते हैं दाखिला, तो अभी से कस लें कमर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.