Move to Jagran APP

19 अभियंताओं पर कार्रवाई, मूल पद पर भेजा

लोक निर्माण विभाग में एक बार फिर दागी इंजीनियरों पर सख्त कार्रवाई की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:15 PM (IST)
19 अभियंताओं पर कार्रवाई, मूल पद पर भेजा
19 अभियंताओं पर कार्रवाई, मूल पद पर भेजा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: लोक निर्माण विभाग में एक बार फिर दागी इंजीनियरों पर सख्त कार्रवाई की गई है। इस कड़ी में उच्च पद पर प्रभार देकर भेजे गए 19 अभियंताओं को उनके मूल पद पर वापस भेज दिया गया है। इनमें छह प्रभारी अधिशासी अभियंता को फिर से सहायक अभियंता और 13 प्रभारी सहायक अभियंताओं को अपर सहायक अभियंता के मूल पद पर भेजा गया है। वहीं, अच्छा कार्य करने वाले आठ सहायक अभियंताओं को प्रभारी अधिशासी अभियंता का पदभार सौंपा गया है। इनके साथ ही कुल 98 अभियंताओं के पदभार बदले गए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को शासन द्वारा जारी आदेश के तहत शासन ने गौचर में प्रभारी अधिशासी अभियंता के पद तैनात रमेश चंद्र, घनसाली में तैनात नवीन लाल, डीडीहाट में तैनात अरविंद कुमार वर्मन, देहरादून में तैनात श्रीकांत शर्मा, अल्मोड़ा में तैनात दीपक कुमार और बागेश्वर में तैनात नंदन सिंह माजिला को सहायक अभियंता के मूल पद पर भेजते हुए नई तैनाती दी है। वहीं, प्रभारी सहायक अभियंता के पद पर श्रीनगर में तैनात संतन सिंह रावत, गोपेश्वर में तैनात हीरा सिंह नेगी, हल्द्वानी में तैनात जगदीश प्रसाद विश्वकर्मा, अल्मोड़ा में तैनात कविंद्र सिंह, हल्द्वानी में तैनात शरद कुमार, थराली में तैनात धीरेंद्र कुमार लोशाल, भवाली में तैनात बृजेंद्र सिंह ठाकुर, लोहाघाट में तैनात भुवन भाष्कर पांडेय, कर्णप्रयाग में तैनात नवीन कुमार शर्मा, घनसाली में तैनात कपिल कुमार, देहरादून में तैनात तरुण कुमार कपिल, बागेश्वर में तैनात उदय राम और सल्ट में तैनात हेमराज को अपर सहायक अभियंता के मूल पद पर भेजते हुए अन्य स्थानों में तैनाती दी गई है।

इसके अलावा शासन ने 35 अभियंताओं के तबादले, लोनिवि के विभिन्न कार्यालय समाप्त होने पर 15 अभियंताओं का समायोजन, कुंभ मेले आयोजन से संबंधित 15 अभियंताओं के तबादले किए हैं। वहीं, जौलीग्रांट-स्रहस्त्रधारा मार्ग पर अनियमितताओं पर पूर्व में मूल पद पर वापस भेजे गए चार अभियंताओं को नई तैनाती दी गई है। दो अभियंताओं का अनुरोध के आधार पर तबादला किया गया है जबकि पांच अभियंताओं को नई तैनाती के कारण समायोजित किया गया है।

इन्हें दिया गया प्रभार

शासन ने आठ सहायक अभियंताओं को व्यवस्था के तहत प्रभारी अधिशासी अभियंता का प्रभार दिया है। इनमें अल्मोड़ा में तैनात सुरेश चंद्र जोशी, नीरज कुमार जोशी, देहरादून में तैनात रामकृष्ण कलावर, अजय काला, बेरीनाग में तैनात मोहन चंद्र पलड़िया, नरेंद्रनगर में तैनात दिनेश मोहन गुप्ता, कीर्तिनगर में तैनात जगदीश प्रसाद और पौड़ी में तैनात विवेक प्रसाद शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.