जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण के लिहाज से उत्तराखंड में स्थिति चिंताजनक बन रही है। यदि मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। राहत यह कि बीते दिन की तुलना में सोमवार को नए मामले कुछ कम मिले हैं। पिछले चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना के 189 नए नए मामले मिले हैं। जबकि 14 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। इधर, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 523 तक पहुंच गई है। रुद्रप्रयाग एकमात्र जिला है जहां कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि देहरादून में सक्रिय मामलों की संख्या सबसे अधिक 236 है। नैनीताल में भी 140 सक्रिय मामले हैं। पांच जिलों में सक्रिय मामले दस से कम है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 15 हजार 528 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 15 हजार 339 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमण दर 1.22 प्रतिशत रही है। देहरादून में सबसे अधिक 71 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा पौड़ी में 44 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें यमकेश्वर प्रखंड में विभिन्न कैंप, रिजार्ट और होटल में नए साल का जश्न मनाने आए 28 पर्यटकों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। यह सभी लोग हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के मेरठ और मुजफ्फरनगर से आए थे और अब वापस लौट चुके हैं। संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। वहीं, इनके संपर्क में आए लोग की तलाश की जा रही है। इधर, ऊधमसिंहनगर में 22, नैनीताल में 18, हरिद्वार में 12, अल्मोड़ा में नौ, पिथौरागढ़ में छह, टिहरी में चार, चमोली, चंपावत व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। बागेश्वर व रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। बता दें, राज्य में अब तक कोरोना के तीन लाख 45 हजार 653 मामले आए हैं। जिनमें तीन लाख 31 हजार 398 लोग (95.88 प्रतिशत) स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, कोरोना संक्रमित 7419 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:- नव वर्ष के पहले दिन उत्तराखंड में आए ओमिक्रोन के चार नए मामले, अब तक आठ मामलों में हुई नए वैरिएंट की पुष्टि

Edited By: Sunil Negi