Move to Jagran APP

दून-अमृतसर के बीच शुरू हुर्इ हवाई सेवा, ये रहेगा किराया

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की पंजाब के अमृतसर के लिए शुरू हुई पहली हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:30 PM (IST)
दून-अमृतसर के बीच शुरू हुर्इ हवाई सेवा, ये रहेगा किराया
दून-अमृतसर के बीच शुरू हुर्इ हवाई सेवा, ये रहेगा किराया

डोईवाला, जेएनएन। उत्तराखंड का देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पंजाब की धार्मिक नगरी अमृतसर के साथ ही जयपुर से भी जुड़ गया है। स्पाइस जेट ने अमृतसर और जयपुर के लिए अपनी नई उड़ानों की शुरुआत की है। 

loksabha election banner

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की पंजाब के अमृतसर के लिए शुरू हुई पहली हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वह खुद भी इस हवाई सेवा से धार्मिक नगरी अमृतसर के लिए रवाना हुए। स्पाइस जेट की यह उड़ान गुलाबी नगरी जयपुर, देहरादून, अमृतसर और जम्मू को भी अपनी हवाई सेवा से जोड़ेगी।

हवाई सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में इसके विस्तार से आने वाले समय में पर्यटन, तीर्थाटन को बढ़ावा मिलने के साथ आर्थिक विकास में भी काफी मदद मिलेगी। उन्होंने इससे पूर्व एयरपोर्ट से अमृतसर जाने वाले हवाई यात्रियों को बोर्डिंग पास भी अपने हाथों से बांटे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब और पंजाब में अमृतसर एक पवित्र स्थान है। 

हवाई सेवाओं के शुरू होने से दोनों प्रदेशों के बीच की दूरी भी कम होगी। इसका लाभ श्रद्धालुओं को भी मिलेगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इस फ्लाइट से काशीपुर के विधायक हरभजन सिंह चीमा भी रवाना हुए। रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धार्मिक नगरी अमृतसर के लिए स्पाइस जेट के विमान ने दोपहर 11:50 पर उड़ान भरी। इस दौरान एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा, सीआइएसएफ के कमांडेंट बिक्कर सिंह, एयरपोर्ट और स्पाइस जेट के अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

इस तरह रहेगी सर्विस की टाइमिंग

एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि स्पाइस जेट की नई हवाई सेवा सुबह 6:50 पर जयपुर से देहरादून के लिए उड़ान भरकर 8:20 पर एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। यहां से सुबह 8:40 पर यह जम्मू के लिए उड़ान भरेगी। जम्मू से यह सेवा सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचेगी। 10:25 पर जयपुर से देहरादून के लिए उड़ान भरते हुए 11:35 पर विमान यात्रियों को लेकर देहरादून पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि 11:55 पर फिर यात्रियों को लेकर यह विमान अमृतसर 12:50 पर पहुंचेगा। वहां से 1:35 पर वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। एयरपोर्ट से यह जहाज 2:05 पर देहरादून से यात्रियों को लेकर जयपुर के लिए उड़ान भर 3:55 पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा।

यह होगा किराया

देहरादून से अमृतसर-2600 रुपये

देहरादून से जयपुर-2800 रुपये

देहरादून से जम्मू-2946 रुपये

यह भी पढ़ें: जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़ के लिए शुरू हुई हवाई सेवा

यह भी पढ़ें: अब फ्लाइट से पहुंचिए पर्यटन नगरी पिथौरागढ़, देश की 101वीं हवाई पट्टी पर सफल ट्रायल

यह भी पढ़ें: बीस जनवरी से शुरू होगी देहरादून-जयपुर के बीच हवाई सेवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.