Move to Jagran APP

जौनसार व पछवादून में 1766 नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन

चकराता जौनसार-बावर और पछवादून में चल रहे दूसरे चरण के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत कुल 1766 नागरिकों को टीका लगा। इनमें 575 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज लगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:32 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:32 AM (IST)
जौनसार व पछवादून में 1766 नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन
जौनसार व पछवादून में 1766 नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन

संवाद सूत्र, चकराता: जौनसार-बावर और पछवादून में चल रहे दूसरे चरण के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत सहसपुर, चकराता और कालसी ब्लॉक क्षेत्र में कुल 1766 स्थानीय नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 1191 नागरिकों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया, जबकि 575 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। जौनसार में दूर-दराज के इलाकों में रह रहे ग्रामीण जनता की सुविधा को स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण के लिए कई जगह शिविर लगाए गए, जिससे स्थानीय जनता को बड़ी राहत मिली।

loksabha election banner

जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। उपजिला चिकित्सालय विकासनगर एवं सीएचसी चकराता के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा कि जौनसार के सीमांत राजकीय अस्पताल त्यूणी, पीएचसी क्वांसी, सीएचसी चकराता, लाखामंडल व मुंधोल में दो दिन चले टीकाकरण अभियान के दौरान कुल 372 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 197 नागरिकों को कोरोना का पहला टीका लगा, जबकि 175 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। इसी तरह राजकीय अस्पताल कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. गरिमा भट्ट ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी साहिया, पीएचसी कालसी और नागथात क्षेत्र में चले टीकाकरण अभियान के तहत कुल 291 स्थानीय नागरिकों को कोविड-19 की डोज दी गई, जिसमें 253 नागरिकों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। 38 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी सहसपुर, पीएचसी सेलाकुई, पीएचसी राजावाला, पीएचसी नयागांव पेलियो, पीएचसी भगवंतपुर व भूटोवाला स्वास्थ्य उपकेंद्र में दो दिन चले टीकाकरण अभियान के दौरान कुल 1103 स्थानीय नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 714 नागरिकों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया, जबकि 362 वरिष्ठ नागरिकों को कोविड-19 की दूसरी डोज दी गई। कहा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चलने से वैक्सीनेशन में तेजी आई है। क्षेत्र के लोग कोरोना का टीका लगा लगवाने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इस दौरान त्यूणी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा, डॉ. निवेदिता सजवाण, डॉ. अभिमन्यु राठौर और चीफ फार्मेसिस्ट संजय धस्माना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.