PreviousNext

मदरसा शिक्षा बोर्ड ने मदरसों को लगार्इ कड़ी फटकार, जानिए क्यों

Publish Date:Sat, 13 Jan 2018 04:24 PM (IST) | Updated Date:Sat, 13 Jan 2018 09:16 PM (IST)
मदरसा शिक्षा बोर्ड ने मदरसों को लगार्इ कड़ी फटकार, जानिए क्योंमदरसा शिक्षा बोर्ड ने मदरसों को लगार्इ कड़ी फटकार, जानिए क्यों
उत्तराखंड मदरसा बोर्ड ने छात्रों के आधार लिंक न होने पर मदरसों को कड़ी फटकार लगाते हुए जल्द लिंक कराने के निर्देश दिए हैं।

देहरादून, [जेएनएन]: प्रदेश के मदरसों के छात्रों को आधार लिंक कराने के निर्देश को गंभीरता से न लेने पर उत्तराखंड मदरसा शिक्षा बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने सभी मदरसों को सख्त आदेश जारी किए हैं कि मदरसों में पढ़ने वाले सभी छात्रों का आधार कार्ड अनिवार्य रूप से लिया जाए। नियम का पालन न करने पर मदरसों को आवश्यक कार्रवाई के लिए भी चेताया गया है। 

दरअसल, केंद्र सरकार ने सभी सरकारी संस्थाओं के छात्रों के आधार का डाटा अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। सभी संस्थाओं में इस निर्देश का सख्ती से पालन भी हो रहा है। लेकिन प्रदेश के मदरसों में इस निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा था। प्रदेश में 297 मदरसे हैं। इनमें महज 30-40 फीसद बच्चों का ही आधार कार्ड जमा हो पाया है। इस पर बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए सभी जिलों के मदरसों को छात्रों का शत प्रतिशत आधार लिंक कराने के कड़े निर्देश जारी किए हैं। बोर्ड ने कहा कि अगले एक-दो माह के भीतर मदरसों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। जिन मदरसों में खराब स्थिति मिलेगी, उनके साथ बोर्ड सख्ती से पेश आएगा। 

वहीं मदरसा बोर्ड के डिप्टी रजिस्ट्रार अहमद अखलाक अंसारी का कहना है कि सरकार का जो भी आदेश होगा, मदरसों में उनको सख्ती से लागू कराया जाएगा। 

मदरसों में लगेंगे आधार कार्ड शिविर 

बोर्ड के डिप्टी रजिस्ट्रार ने कहा कि कई छात्रों के साथ यह समस्या भी आ रही है कि उनका आधार कार्ड नहीं बन पाया है। इसलिए मदरसों में आधार कार्ड शिविर लगाए जा रहे हैं। ताकि मदरसों के छात्रों का शत प्रतिशत आधार लिंक हो सके।

यह भी पढ़ें: पीएम की फोटो लगाने से मदरसों का इन्कार, सरकार ने कहा होगी कार्रवार्इ

यह भी पढ़ें: नगरपालिका की सीमा विस्तार के विरोध में कांग्रेस का धरना 

यह भी पढ़ें: स्थानीय निकायों में सीमा विस्तार के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Madarsa board strict on delay of students adhar link(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नए सर्किल रेट हुए जारी, अब देहरादून में घर बनाना हुआ और भी महंगाअब ड्यूटी से लंबे समय से नदारद चिकित्सकों की होगी छुट्टी