संवाद सूत्र, डोईवाला: राष्ट्र सेविका समिति ने भगिनी निवेदिता के 150वीं जयंती को भगिनी निवेदिता सा‌र्द्धशती समारोह के रूप में मनाया। वक्ताओं ने कहा कि भगिनी निवेदिता ने स्वामी विवेकानंद के नर सेवा नारायण सेवा और वचन को साक्षात करने का काम किया था।

डोईवाला स्थित हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता डॉ. सुविस्मिता सेन, राष्ट्र सेविका समिति प्रांत कार्यवाहिका डॉ. अंजलि वर्मा, विज्ञान भारती की एकता त्रिपाठी, विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश चंद्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। मुख्य वक्ता डॉ. सुविस्मिता सेन ने कहा कि भगिनी निवेदिता का समर्पण, सेवा और साधना बहुत प्रेरणादायक है।

राष्ट्र सेविका समिति प्रांत कार्यवाहिका डॉ. अंजलि वर्मा ने कहा कि साधना, साधक को गुरु और ईश्वर से साक्षात्कार कराती है। विवेकानंद केंद्र प्रभारी संतोष कसरे ने निवेदिता का जीवन परिचय पेश किया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि भगिनी निवेदिता ने भारत में अध्यात्म, विज्ञान और महिलाओं के जीवन पर बहुत कार्य किया है। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी ने भी विचार रखे। अंकित टम्टा और शिल्पा कोहली के संयुक्त संचालन में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ईश्वरचंद्र अग्रवाल, सेवा राम अग्रवाल, डॉ. राखी पंचोला, डॉ. कंचनलता, डॉ. स्मृति कुकसाल, एबीवीपी के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी, विभाग छात्रा प्रमुख संगीता, कोषाध्यक्ष रश्मि ममगाईं, छात्रा प्रमुख पूजा लोधी, निशांत मिश्रा, दीपेन्द्र ¨सह, गौरव, दिव्या, अंजलि, हिना, राहुल बिजल्वाण, पतंजलि के जिला प्रभारी दीपक ¨सह मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस