Move to Jagran APP

आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण अब 31 तक

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण के ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 01:00 AM (IST)
आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण अब 31 तक
आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण अब 31 तक

राज्य ब्यूरो, देहरादून:

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण के लिए समय सीमा बढ़ाए जाने की घोषणा के एक माह बाद शासन ने इसके विधिवत आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें यह स्पष्ट किया गया है कि आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण और इसके लिए लंबित आवेदन पत्रों के निस्तारण के लिए अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2017 निर्धारित की गई है। यह अंतिम अवसर होगा, भविष्य में इसके बाद अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। शासन ने सभी जिलाधिकारियों को पूर्व में प्राप्त लंबित आवेदनों का निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद स्मारक पर आंदोलनकारियों की मांग और उनकी समस्याओं को देखते हुए उनके चिह्नीकरण की तिथि 31 दिसंबर तक बढ़ाने की घोषणा की थी। सरकार की इस घोषणा पर आंदोलनकारियों ने आभार भी जताया। इसके कुछ समय बाद जब शासन में इसकी चर्चा हुई तो इससे संबंधित कोई पत्रावली मिली ही नहीं। यहां तक कि मुख्यमंत्री के घोषणा अनुभाग में भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी। इस मसले पर जब आंदोलनकारियों ने सरकार पर हमला बोलना शुरू किया तो सरकार एक बार फिर हरकत में आई। सोमवार को संयुक्त सचिव गृह अतर सिंह की ओर से आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण के लिए लंबित आवेदन पत्रों के निस्तारण के लिए 31 दिसंबर तक का समय तय किए जाने के आदेश जारी किए गए। इससे पहले आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण की अंतिम तिथि 30 अप्रैल को समाप्त हो चुकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.