Move to Jagran APP

एलटी व्यायाम परीक्षा को पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी सेंटर

राज्य ब्यूरो, देहरादून सहायक अध्यापक (एलटी) के 1272 पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए व्यायाम विषय

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 01:00 AM (IST)
एलटी व्यायाम परीक्षा को पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी सेंटर
एलटी व्यायाम परीक्षा को पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी सेंटर

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

सहायक अध्यापक (एलटी) के 1272 पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए व्यायाम विषय में पिथौरागढ और उत्तरकाशी को परीक्षा केंद्र के रूप में प्रथम विकल्प भरने वाले अभ्यर्थियों को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राहत दी है। अभ्यर्थियों की मांग पर इन दोनों स्थानों में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें एलटी व्यायाम विषय के 1148 अभ्यर्थी 17 दिसंबर को परीक्षा देंगे।

आयोग की ओर से पांच दिसंबर को एलटी के 1272 पदों पर चयन परीक्षा के लिए 39385 प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। प्रारंभ में यह परीक्षा देहरादून, ऋषिकेश, श्रीनगर-गढ़वाल, अल्मोड़ा व हल्द्वानी में प्रस्तावित थी। आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक कुछ अभ्यर्थियों की ओर से पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी में भी परीक्षा केंद्र बनाए जाने की मांग की गई। इस दृष्टि से पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी जिले में एलटी व्यायाम विषय के ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी को परीक्षा केंद्र के रूप में प्रथम विकल्प भरा है, उनकी परीक्षा इन्हीं स्थानों में कराने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि उत्तरकाशी में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 500 अभ्यर्थियों के लिए एक और पिथौरागढ़ में केएन उप्रेती राजकीय इंटर कॉलेज व दयासागर इंटर कॉलेज में 648 अभ्यर्थियों की परीक्षा को दो केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ये केंद्र केवल एलटी व्यायाम विषय के लिए बनाए गए हैं और केवल 1148 अभ्यर्थियों का ही केंद्र परिवर्तन होगा। इनके संशोधित प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही अभ्यर्थियों को एसएमएस के जरिए भी सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शेष अभ्यर्थी और अन्य विषय यथावत पूर्व केंद्रों में रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.