Move to Jagran APP

डीएवी समेत चार बड़े कॉलेज के शिक्षक धरना देंगे

जागरण संवाददाता, देहरादून : प्रदेश के सबसे बड़े डीएवी पीजी कॉलेज के अलावा डीबीएस, एमकेपी पीजी कॉलेज,

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 09:34 PM (IST)
डीएवी समेत चार बड़े कॉलेज के शिक्षक धरना देंगे
डीएवी समेत चार बड़े कॉलेज के शिक्षक धरना देंगे

जागरण संवाददाता, देहरादून : प्रदेश के सबसे बड़े डीएवी पीजी कॉलेज के अलावा डीबीएस, एमकेपी पीजी कॉलेज, श्रीगुरूराम राय पीजी कॉलेज समेत प्रदेश के 14 अशासकीय कॉलेजों के शिक्षक मंगलवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। सातवां पे कमीशन को लागू न किए जाने सहित कई अन्य लंबित मांगों को लेकर गढ़वाल यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन मंगलवार को परेड ग्राउंड में सुबह 11 बजे से धरना देगी। एसोसिएशन के महासचिव व डीएवी कॉलेज के शिक्षक डॉ. डीके त्यागी यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी, कॉलेज टीचर ऑर्गनाइजेशन (एआइएफयूसीटीओ) के आह्वान पर प्रदेश के सभी 14 अशासकीय कॉलेज के सभी टीचर एक दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान शिक्षक 11 बजे परेड ग्राउंड में एकत्र होकर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देंगे। बताया कि केंद्र सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं कर रही है। जिससे एसोसिएशन के करीब तीन सौ शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश लेकर धरना देने का निर्णय लिया है। धरना का नेतृत्व एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. वीपी सिंह करेंगे। शिक्षकों की माग है कि एक साथ समान रूप से सातवा यूजीसी वेतनमान लागू करने के लिए शत-प्रतिशत की केंद्रीय सहायता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रो. चौहान कमेटी की सिफारिशों को सार्वजनिक नहीं करने और शिक्षक संगठनों को अंधेरे में रखकर इन्हें लागू करने के पीछे सरकार की मंशा ठीक नहीं है। एडहॉक और अस्थायी शिक्षकों के स्थाईकरण, पार्टटाइम, ब्लॉक ग्राट एवं स्ववित्तपोषित शिक्षकों के वेतनमान व सेवा शर्तो का निर्धारण, सभी खाली पदों पर स्थायी नियुक्ति, नई पेंशन स्कीम को खत्म कर पुरानी स्कीम बहाल करने, छठे वेतनमान की विसंगतिया दूर करने, एपीआइ का पूर्ण खात्मा करने आदि मांगों को लेकर शिक्षक आंदोलन करेंगे।

loksabha election banner

आज डीएवी की आतंरिक परीक्षा स्थगित

डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन ने बताया कि शिक्षकों के सामूहिक अवकाश पर जाने से मंगलवार को पूर्व निर्धारित आंतरिक परीक्षा स्थगित कर दी गई है। जिसकी अगली तिथि परीक्षा नियंत्रक की ओर से आगे घोषित की जाएगी। जबकि 13 दिसंबर-2017 की परीक्षा यथावत रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.