जागरण संवाददाता, देहरादून : डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित 71वीं जिला क्रिकेट लीग ए डिविजन में अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी (एसीए) ने वैभव भट्ट के शतक की बदौलत आइटीएम को 133 रन से शिकस्त दी। जबकि तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में आयोजित मैच में साई ग्रेस क्रिकेट ऐकेडमी ने डीआइटी यूनिवर्सिटी को आठ विकेट से हराया।

स्पो‌र्ट्स कॉलेज में सोमवार को एसीए और आइटीएम के बीच मैच खेला गया। आइटीएम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी एसीए की टीम को आर्य सेठी व वैभव भट्ट की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों की सलामी बल्लेबाजी ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। लेकिन आर्यन सेठी (49) अपना अ‌र्द्धशतक पूरा करने से पहले आउट हो गए। वैभव भट्ट ने शानदार शतक (117) जड़ा। प्रियाशु खंडूड़ी (46) व शुभम पुंडीर (नाबाद 41) ने टीम के स्कोर में अपना अहम योगदान दिया। एसीए ने निर्धारित 33 ओवर में पाच विकेट खोकर 297 रन बनाए। जबकि आइटीएम के लिए अपूर्व भट्ट ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आइटीएम की टीम निर्धारित ओवर में 164 रन बनाकर आउट हो गई। संयम अरोड़ा (97) व विशाल सिंह (13) के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज स्कोर में अपना योगदान नही दे सका। एसीए की ओर से प्रदीप सिंह ने तीन व प्रियाशु खंडूड़ी ने दो विकेट झटके।

उधर, तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में साईग्रेस क्रिकेट ऐकेडमी और डीआइटी यूनिवर्सिटी के बीच मैच खेला गया। पहले खेलने उतरी डीआइटी की टीम 18.4 ओवर में 81 रन बनाकर आउट हो गई। शशाक (15), सन्नी ठाकुर (13) व शाह उमर (11) ने सर्वाधिक योगदान दिया। साईग्रेस के लिए अखिलेश उनियाल ने छह व साहिल रावत ने चार विकेट चटकाए। जवाब में साईग्रेस क्रिकेट ऐकेडमी ने शिवम शर्मा (12), निखिल कुमार (नाबाद 25) व नितेश रावत (16) की बदौलत निर्धारित लक्ष्य को 15.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस