Move to Jagran APP

गैस कटर से शटर काटने वाले चोर गैंग का खुलासा

जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस और एसओजी की टीम ने गैस कटर से शटर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देन

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 08:00 PM (IST)
गैस कटर से शटर काटने वाले चोर गैंग का खुलासा
गैस कटर से शटर काटने वाले चोर गैंग का खुलासा

जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस और एसओजी की टीम ने गैस कटर से शटर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का खुलासा किया है। टीम ने दो शातिर चोरों के साथ ही इनसे चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों शातिर क्लेमेनटाउन क्षेत्र के मोथरोवाला और थाना डोईवाला के बालावाला में हुई ज्वेलरी शॉप की चोरी और वसंत विहार के गोरखपुर चौक में हुए चोरी के प्रयास में शामिल थे। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी के लगभग डेढ़ किलो चांदी जेवर और चोरी में प्रयुक्त गैस कटर, सिलेंडर और लोडर बरामद किया है।

loksabha election banner

विदित है कि 24 नंवबर को दून के थाना डोईवाला के बालावाला में बुद्ध ज्वेलर्स के साथ ही दो दिसंबर को थाना क्लेमेनटाउन के सैनिक कॉलोनी मोथरोवाला में एक ज्वेलर्स के यहां चोरों ने गैस कटर से शटर और खिड़की काटकर हजारों रुपये के चांदी आदि के जेवर पर हाथ साफ कर दिया था। साथ ही 30 नंवबर को वसंत विहार के गोरखपुर में शान ज्वेलर्स का शटर काटने का भी चोरों ने असफल प्रयास किया था। तीन जगह एक ही तरीके से चोरी और चोरी के प्रयास को देखते हुए पुलिस ने एक ही गैंग के होने का दावा किया। एसएसपी ने पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम बनाकर घटनाओं के खुलासे के निर्देश दिए। एसपी सिटी प्रदीप राय ने बताया कि इसके बाद टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी के कैमरों की फुटेज खंगाली और आसपास के मकानों एवं किरायेदारों की गहनता से जाच की। रविवार को मुखबिर की सूचना पर दो युवकों को आशारोड़ी आरटीओ चेक पोस्ट से लोडर सहित गिरफ्तार किया गया। उनके पास से चोरी की गई कुछ ज्वेलरी, घटना में प्रयुक्त गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि बरामद हुआ। दोनों शातिरों ने कुछ ज्वेलरी सहारनपुर में सुनार मोहम्मद अहमद पुत्र महबूब अली निवासी निकट इंद्राचौक चाद कॉलोनी सहारनपुर उत्तर प्रदेश को बेच दिया था। जिस पर पुलिस की एक टीम सहारनपुर रवाना की गई गई और सुनार को भी चोरी की ज्वेलरी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। शातिरों की पहचान अहसान पुत्र आकिल निवासी एकता विहार कॉलोनी, निकट फतेह मस्जिद थाना कुतुबसेर जिला सहारनपुर व शहजाद पुत्र इलियास निवासी एकता कॉलोनी फते मस्जिद थाना के रूप में हुई।

-------

बाइक से करते थे रैकी

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह माजरा में सलीम नाम के व्यक्ति के यहां किराये के मकान में रहते थे। दोनों ने एक विक्रम लोडर रखा हुआ था। पैसे कमाने के चक्कर में उन्होंने सुनारों के यहां चोरी करने का प्लान बनाया। इसके लिए सबसे पहले उन्होंने सहारनपुर से गैस कटर खरीदा। इसके बाद वह बाइक से सुनसान इलाके में स्थित सुनारों के यहां रेकी करते थे। 23 नंवबर को उन्होंने बालावाला में बुद्ध ज्वेलर्स के यहां रेकी कर रात को गैस कटर से पीछे की खिड़की काटकर चांदी के जेवर चोरी कर लिए। चोरी का सामान उन्होंने सहारनपुर में सुनार को दिया। जिसमें कुछ चांदी थी और कुछ गिलट जिसे उन्होंने नाले में बहा दिया। इसी प्रकार उन्होंने क्लेमेंटाउन क्षेत्र में सुनार की दुकान में चोरी और गोरखपुर चौक में चोरी का प्रयास किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.