Move to Jagran APP

शीशमबाड़ा के बा¨शदों के समर्थन में आए विधायक

संवाद सहयोगी, विकासनगर: तहसील प्रशासन की ओर से गत बुधवार को शीशमबाड़ा बस्ती को खाली करने की मुनादी के

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 07:05 PM (IST)
शीशमबाड़ा के बा¨शदों के समर्थन में आए विधायक
शीशमबाड़ा के बा¨शदों के समर्थन में आए विधायक

संवाद सहयोगी, विकासनगर: तहसील प्रशासन की ओर से गत बुधवार को शीशमबाड़ा बस्ती को खाली करने की मुनादी के बाद से आशियाना उजड़ने के डर से भयभीत स्थानीय बा¨शदों को सोमवार को कुछ राहत मिली है। सहसपुर विधायक ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर गरीबों की बस्ती नहीं उजाड़ने के निर्देश एसडीएम को दिए। साथ ही कहा कि बस्ती में ही आवासीय भवन के आवश्यक जमीन विधिवित रूप से स्थानीय बा¨शदों को मुहैया कराई जाए। विधायक ने निर्धारित समय सीमा पर बस्ती में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

गत बुधवार को तहसील व जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने शीशमबाड़ा बस्ती के बा¨शदों को बस्ती खाली करने के निर्देश दिए थे। इससे पूर्व प्रशासन ने बस्ती को अवैध करार देकर तहसीलदार कोर्ट से बेदखली के आदेश जारी किए थे। प्रशासन की कार्रवाई के चलते बस्ती उजड़ने से भयभीत स्थानीय बा¨शदों ने प्रधानमंत्री, राज्यपाल व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष तक आशियाना बचाने की गुहार लगाई थी। जबकि क्षेत्रीय विधायक के आवास का घेराव कर अपना विरोध भी दर्ज कराया था। सोमवार को विधायक सहदेव पुंडीर ने तहसील कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को बस्ती नहीं उजाड़ने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार भूमिहीनों को आवास के लिए जमीन व आर्थिक सहायता मुहैया करा रही है। ऐसे में बस्ती को अवैध करार देकर गरीब मजदूरों के आवास नहीं उजाड़े जाने चाहिए। बताया कि बस्ती में ही आवास के लिए आवश्यक जमीन प्रत्येक बा¨शदे को विधिवत मुहैया कराने के निर्देश तहसील प्रशासन को दिए हैं। बहरहाल पिछले पांच दिनों से आशियाना उजड़ने के डर से भयभीत शीशमबाड़ा के बा¨शदों ने सोमवार को राहत की सांस ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.