Move to Jagran APP

जौनसार-पछवादून में 1788 नागरिकों को लगा कोरोना का टीका

चकराता कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चलने से जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 1788 लोगों ने टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 07:50 PM (IST)
जौनसार-पछवादून में 1788 नागरिकों को लगा कोरोना का टीका
जौनसार-पछवादून में 1788 नागरिकों को लगा कोरोना का टीका

संवाद सूत्र, चकराता: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चलने से जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में लोग बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान में कुल 1788 नागरिकों को टीका लगा। इसमें जौनसार के चकराता और कालसी प्रखंड से जुड़े केंद्रों में 382 नागरिकों ने और पछवादून के सीएचसी सहसपुर से जुड़े केंद्रों में 1406 ने कोरोना से बचाव को टीका लगवाया। पछवादून के मुकाबले जौनसार में टीकाकरण कम होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इसमें तेजी लाने के प्रयास में जुटे हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे दूसरे चरण के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर के राजकीय अस्पतालों में लोग टीकाकरण के लिए कम संख्या में पहुंच रहे हैं, जबकि इससे पूर्व दूर-दराज के इलाकों में लगे शिविर में बड़ी संख्या में नागरिकों ने कोरोना का टीका लगवाया। उपजिला चिकित्सालय विकासनगर एवं सीएचसी चकराता के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा कि प्रखंड से जुड़े राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चकराता, पीएचसी त्यूणी और पीएचसी मानथात में चले दो दिन के टीकाकरण अभियान में कुल 234 नागरिकों का वैक्सीनेशन हुआ। इसमें 63 को कोरोना का पहला टीका लगा और 234 वरिष्ठ नागिरकों को इसकी दूसरी डोज दी गई। इसी तरह पीएचसी कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. गरिमा भट्ट ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी साहिया और पीएचसी कालसी में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 85 नागरिकों को कोरोना का टीका लगा। इसमें 34 नागरिकों को पहली व 51 वरिष्ठ नागरिकों को इसकी दूसरी डोज दी गई। पछवादून के सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता सयाना ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी सहसपुर, पीएचसी राजावाला, पीएचसी नयागांव पेलियो, पीएचसी भगवंतपुर, पीएचसी सेलाकुई व कैंट अस्पताल में चले दो दिन के टीकाकरण अभियान में कुल 1406 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। जिसमें 399 स्थानीय नागरिकों ने कोरोना से बचाव को पहला टीका लगवाया और 1007 वरिष्ठ नागरिकों को इसकी दूसरी डोज दी गई। जिसमें जौनसार के पीएचसी मानथात में सबसे अधिक 150 नागरिकों और पछवादून के पीएचसी नयागांव पेलियो में सबसे ज्यादा 319 नागरिकों ने टीका लगवाया। इस दौरान डॉ. नरेंद्र राणा, डा. निवेदिता सजवाण, डॉ. विक्रम सिंह तोमर, डॉ. नरेंद्र चौहान, डॉ. रविद्र चौहान, चीफ फार्मेसिस्ट संजय धस्माना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.