Move to Jagran APP

15 टीम ने किया वैक्सीनेशन, 1056 को लगाई गई दूसरी डोज; एनएचएम के कर्मचारियों की हड़ताल से पड़ रहा असर

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते गुरुवार को भी कोरोना वैक्सीनेशन पर इसका प्रभाव पड़ा। गुरुवार को 1056 को ही वैक्सीन लगाई गई। उधर स्वास्थ्य विभाग ने 25 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य रखा हुआ है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 06:15 PM (IST)
15 टीम ने किया वैक्सीनेशन, 1056 को लगाई गई दूसरी डोज; एनएचएम के कर्मचारियों की हड़ताल से पड़ रहा असर
एनएचएम के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते गुरुवार को भी कोरोना वैक्सीनेशन पर इसका प्रभाव पड़ा।

जागरण संवाददाता, रुड़की: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते गुरुवार को भी कोरोना वैक्सीनेशन पर इसका प्रभाव पड़ा। गुरुवार को 1056 को ही वैक्सीन लगाई गई। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने 25 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य रखा हुआ है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को शहर में 15 टीम की ओर से वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। वैक्सीनेशन टीम ने सार्वजनिक स्थानों और सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई। वहीं टीम ने घर-घर जाकर भी दूसरी डोज नहीं लगाने वाले व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया। उधर, एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल के कारण गुरुवार को भी कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित रहा। सेशन साइट इंचार्ज रामकेश गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को 15 टीम ने कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया। उनके अनुसार एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल के चलते वैक्सीनेशन का कार्य कुछ धीमा चल रहा है।

आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को दी गई छात्रवृत्ति

मैथोडिस्ट गर्ल्‍स पीजी कालेज में गुरुवार को रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेज के बेटियां प्रोजेक्ट के तहत आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को 51000 की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। साथ ही, चार साइकिल भी बांटी गई।

गुरुवार को मैथोडिस्ट गर्ल्‍स पीजी कालेज में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर की गई। छात्राओं ने गंगा को समर्पित भूपेंद्र हजारिका के गीत 'गंगा बहती हो क्यों' पर मनमोहक प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, पलायन को लेकर जनरल रावत के मन में थी गहरी चिंता

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रोटेरियन रवि प्रकाश ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जितना अधिक हम देंगे, उतना अधिक प्राप्त करेंगे। हम सबको इसी प्रवृत्ति को जीवन में अपनाना चाहिए। अतिथियों ने टीमवर्क, नारी की पहचान आदि पर जोर देते हुए छात्राओं को आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। कालेज की प्रबंधक जे. ङ्क्षसह और प्राचार्य डा. अमिता श्रीवास्तव ने रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेज की ओर से दिए गए सहयोग के लिए आभार जताया। इस मौके पर क्लब की अध्यक्ष निधि शांडिल्य, शालिनी प्रकाश, शोएब मलिक, सानिया, मानिकेय, आयुष, ईशा वालिया, मोनिका आदि उपस्थित रहे। इसके बाद महाविद्यालय में अभिभावक प्रतिपुष्टि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. अमिता श्रीवास्तव ने बताया कि अभिभावक प्रतिपुष्टि कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं एवं उनके अभिभावकों की जो समस्याएं हैं उनका समाधान करना है। इस दौरान छात्राओं एवं अभिभावकों ने शिक्षिकाओं के समक्ष समस्याएं रखी।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में विभिन्न संगठनों ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.