जागरण संवाददाता, देहरादून। ओमिक्रोन की दस्तक के बाद कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है। बीते दिन प्रदेश में कोरोना के 88 नए मामले दर्ज किए गए थे, जबकि शनिवार को साल के पहले ही दिन आंकड़ा 118 पर पहुंच गया। इनमें सर्वाधिक 85 व्यक्ति देहरादून में संक्रमित मिले हैं। इसके पहले तीन जुलाई को राज्य में 158 व्यक्ति संक्रमित मिले थे। उधर, मिलिट्री अस्पताल रानीखेत में भर्ती कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। इस बीच ओमिक्रोन के भी चार नए मामले पाए गए और अब तक कुल आठ व्यक्तियों में नए वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है।

बीते 24 घंटे में 15 हजार 90 व्यक्तिों के सैंपल की जांच की गई। इसमें 118 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा हरिद्वार में आठ, नैनीताल व पौड़ी में कोरोना के सात-सात मामले, जबकि अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में तीन, ऊधमसिंह नगर में दो व उत्तरकाशी में एक मामला सामने आया है। अन्य जिलों में कोई मामला नहीं मिला है। संक्रमण बढऩे के कारण एक्टिव केस 367 हो गए हैं और रिकवरी रेट भी 95.94 फीसद पर आ गया है। शनिवार को कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 34 रहा।

उधर, जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट के अनुसार जिन चार मरीजों में ओमिक्रोन पाया गया, उनमें देहरादून निवासी 28 वर्षीय युवक का सैंपल 21 दिसंबर को लिया गया था। युवक विदेश से आया है और वह 17 दिसंबर को गुरुग्राम से दून पहुंचा। उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। दूसरा मरीज त्यागी रोड निवासी 23 वर्षीय युवक है। वह 21 दिसंबर को गुरुग्राम से दून पहुंचा। उसमें भी किसी तरह के लक्षण नहीं पाए थे। त्यागी रोड निवासी 15 वर्षीय किशोरी में भी ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। वह त्यागी रोड निवासी 23 वर्षीय युवक के संपर्क में आई थी। चौथा मरीज 27 वर्षीय युवक अहमदाबाद का रहने वाला है और अहमदाबाद में ही होम आइसोलेशन में है। वह 21 दिसंबर को अहमदाबाद से ऋषिकेश आया था और 24 दिसंबर को वापस चला गया था।

यह भी पढ़ें:-नव वर्ष के पहले दिन उत्तराखंड में आए ओमिक्रोन के चार नए मामले, अब तक आठ मामलों में हुई नए वैरिएंट की पुष्टि

Edited By: Sunil Negi