Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Update: लॉक डाउन के उल्‍लंघन पर 11 लोग गिरफ्तार

ऋषिकेश में लॉक डाउन के तहत सड़क पर भीड़ जमा करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 02:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 02:54 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Update: लॉक डाउन के उल्‍लंघन पर 11 लोग गिरफ्तार
Uttarakhand Lockdown Update: लॉक डाउन के उल्‍लंघन पर 11 लोग गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। ऋषिकेश में लॉक डाउन के तहत सड़क पर भीड़ जमा करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक कोरोना महामारी को देखते हुए लॉक डाउन का उल्लंघन ना हो इसके लिए पुलिस टीम ड्रोन के साथ मोबाइल टीम चला रही है। एसएसपी देहरादून ने इस संबंध में सख्त हिदायत जारी की थी।

loksabha election banner

गुरुवार की रात चंद्रेश्वर नगर में अलग-अलग जगह पर 11 लोगों को अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्र करने पर गिरफ्तार किया गया है। इनमें अजय कुमार निवासी चंद्रेश्वर नगर, राकेश चंद्रेश्वर नगर, अर्जुन नागपाल बैराज कॉलोनी ऋषिकेश, दीपक प्रजापति दयानंद मार्ग ऋषिकेश, जयराम गौड़ ऋषिकेश, अमित कुमार मायाकुंड ऋषिकेश शामिल है। उधर, दून अस्पताल में भर्ती जमातियों ने अस्पताल प्रशासन की नाक में दम किया। कोई खाने में नुक्स निकाल रहा तो कोई खाना कम बता रहा है। एक जमाती वार्ड में जगह जगह थूक रहा है। जमाती अस्पताल कर्मियों से बदतमीजी से पेश आ रहे। 

48 यात्रियों को एक वेडिंग प्वाइंट में क्वारंटाइन

ऋषिकेश में चार धाम यात्रा बस अड्डा परिसर स्थित रैन बसेरा और प्रतीक्षालय में रुके 48 यात्रियों को पुलिस प्रशासन ने देहरादून रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में क्वारंटाइन किया है। बस अड्डा परिसर में प्रशासन के द्वारा सब्जी मंडी को शिफ्ट किया हुआ है। यह पहले से ही लॉक डाउन के कारण 48 लोगों को रोका गया था। पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद गुरुवार की देर रात इन सभी लोगों को देहरादून रोड इंद्रमणि बडोनी चौक के समीप स्थित वेडिंग प्वाइंट में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस उपाधीक्षक बीएस रावत ने बताया कि इन सभी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था मौके पर ही की गई है। यहां रहने वाले लोगों के बीच फिजिकल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखा गया है। नगर निगम की ओर से यहां मोबाइल टॉयलेट और पानी के टैंकर की व्यवस्था की गई है।

रुड़की में शारीरिक दूरी का पालन करने में लोग कर रहे आनाकानी

रुड़की के आसपास के क्षेत्रों में लोग शारीरिक दूरी का पालन करने में आनाकानी कर रहे हैं। बैंक हो या राशन की दुकान सभी जगह शारीरिक दूरी का उल्लंघन जारी है। मंगलौर में कई जगह पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन किया गया। बैंकों में लोग एक दूसरे से सटकर खड़े रहे, जबकि शुक्रवार से बैंक सुबह 7 बजे से लेकर एक बजे तक के लिए खोल दिए गए हैं।

आइआइटी रुड़की में थर्मल स्क्रीनिंग बाद ही मिल रही इंट्री

आइआइटी रुड़की ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर शुक्रवार से संस्थान के दो गेटों को छोड़कर सभी गेटों से प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया है। अब केवल पोलरिस होटल के समीप स्थित मुख्य गेट और विकास नगर के पांच नंबर गेट से ही आवाजाही हो सकेगी। वहीं संस्थान परिसर में प्रवेश करने वालों की दोनों गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए गार्डों को मशीन उपलब्ध करवाई गई है। अब केवल संस्थान का स्टाफ और संस्थान के भीतर स्थित बैंकों के कर्मचारी ही प्रवेश कर सकेंगे।

अस्पताल के तीसरी मंजिल पर बने बाथरूम में छुपा युवक

हरिद्वार में कोरोना संक्रमण जैसे लक्षण दिखने पर मेला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए युवक अस्पताल के तीसरी मंजिल पर बने बाथरूम में छुप गया। वार्ड में युवक के ना दिखने पर उसकी खोजबीन हुई, लेकिन इधर उधर उसका पता ना चलने पर सीसीटीवी फुटेज खंगाल आ गया। जिसमें वह भूतल स्थित वार्ड से ऊपर की मंजिल की ओर जाता दिखा। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ ऊपरी मंजिल पर पहुंचे तो युवक को एक बाथरूम में बंद पाया। इस पर सभी ने राहत की सांस ली। बताते चलें कि बीते बुधवार को भी जब युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा था, वह चकमा देकर राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल में घुस गया था, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया था। युवक असम का रहने वाला है और सुल्तानपुर में एक मस्जिद में आई जमात में आया था। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में आइसीयू और आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ाने की तैयारी

लोगों को समझा-बुझाकर भेज भेजा घर

रुड़की में लॉक डाउन के बीच रुड़की शहर में आज भी उस मस्जिदों में कुछ लोगों ने जुमे की नमाज पढ़ने की कोशिश की। हालांकि, सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस बल तैनात थी। पुलिस कर्मियों ने इन लोगों को समझा-बुझाकर भेज दिया है। फिर भी कुछ लोग नमाज मस्जिद के अंदर पढ़ने की जिद करने लगे, जिस पर पुलिस ने चेतावनी दी कि यदि किसी ने नमाज मस्जिद के अंदर पड़ी तो उस पर कार्रवाई होगी। सभी को घरों के अंदर रहकर ही नमाज पढ़ने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार में तब्लीगी जमात के 86 लोग क्वारंटाइन, 12 की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.