जागरण संवाददाता, देहरादून: यदि आप बैंकिंग सेक्टर में कार्य करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए राहतभरी खबर। केनरा बैंक इस वित्तीय वर्ष में बैंक में भर्ती के दरवाजे खोल रहा है। बैंक ने देशभर में 7900 कार्मिकों की भर्ती करने का निश्चय किया है। इनमें 4300 अधिकारी और 3600 कर्मचारी शामिल होंगे। भर्ती प्रक्रिया जून-जुलाई तक शुरू हो जाएगी। यही नहीं, बैंक ने उत्तराखंड में इस साल 35 नई शाखाएं खोलने का निर्णय भी लिया है।

केनरा बैंक के निदेशक और केनरा बैंक आफीसर्स एसोसिएशन के अखिल भारतीय महासचिव जीवी मणिमारन ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नई भर्ती से जहां बैंक शाखाओं में कार्मिकों की कमी दूर होगी, वहीं ग्राहकों को और बेहतर सुविधा भी मिल सकेंगी। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि केनरा बैंक ने इस वित्तीय वर्ष में उत्तराखंड में अपनी शाखाओं की संख्या 100 करने का लक्ष्य रखा है। वर्तमान में शाखाओं की संख्या 65 है। नई शाखाओं के लिए सर्वे चल रहा है।

उन्होंने कहा कि बैंक ने इस वर्ष ऋण वितरण में प्राथमिकता और कृषि क्षेत्र में विशेष फोकस का निर्णय लिया है। यही नहीं, वित्तीय समावेशन के लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। बैंक की कोशिश है कि प्रत्येक व्यक्ति तक बैंकिंग सुविधा का लाभ पहुंचे। एक सवाल पर श्री मणिमारन ने बैकों के मर्जर के प्रस्ताव को गलत ठहराते हुए कहा कि कहा कि एसोसिएशन इसका विरोध करेगी।

बाद में श्री मणिमारन ने राजपुर रोड स्थित एक होटल में केनरा बैंक आफीसर्स एसोसिएशन की बैठक में भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की समस्याओं से वह वाकिफ हैं और इनके समाधान को प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से बैंक को ऊंचाई पर ले जाने की अपील भी की। बैठक में एसोसिएशन के संगठन महासचिव विजय कुमार कथूरिया, क्षेत्रीय सचिव एसके घई आदि ने भी विचार रखे। बैठक में उत्तराखंड के अलावा यूपी के बिजनौर, सहारनपुर व मुजफ्फरनगर जनपदों से आए एसोसिएशन के सदस्यों ने शिरकत की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस