जागरण संवाददाता, विकासनगर: Dehradun Crime News कोतवाली विकासनगर पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। अवैध कच्ची शराब बनाने और बिक्री करने वाले शराब तस्करों की धर पकड़ को अभियान के दौरान यह कार्रवाई की गई। चौकी प्रभारी हरबर्टपुर पंकज तिवारी ने बताया कि मंगलवार की रात में शाहपुर कल्याणपुर से चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपित ने अपनी पहचान पालू निवासी शाहपुर कल्याणपुर के रूप में बताई। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया।

पांच बच्चों को विद्यालयों के लिए चयन

कालसी: जौनसार-बावर पब्लिक स्कूल के पांच छात्र-छात्राओं विवेक तोमर का चयन राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देहरादून, जवाहर नवोदय विद्यालय व एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लिए हुआ है। रजत, तरुण व वैष्णवी जोशी का चयन एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लिए हुआ है। अंशिका चौहान का चयन राजीव गांधी व एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लिए हुआ है। प्रधानाचार्य इशू चौहान के अनुसार सभी ने इन विद्यालयों के लिए संबंधित परीक्षा दी थी।

सड़क हादसे में किशोर घायल

सहसपुर थाना अंतर्गत धर्मावाला चौक पर सड़क पार कार रहे किशोर को वाहन ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। धर्मावाला पुलिस चौकी में शिवकुमार पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी जूडली ने दी तहरीर में कहा कि 16 नवंबर को दोपहर में उनका 14 वर्षीय बेटा करण चौक पर सड़क पार कर रहा था, इसी बीच उत्तर प्रदेश नंबर के एक वाहन ने टक्कर मार दी। चालक वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए भाग निकला। हादसे में करण को गंभीर चोटें आयी हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने वाहन का पता लगाने के लिए धर्मावाला चौक और उसके आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए। चौकी प्रभारी कवींद्र राणा के अनुसार आरोपित चालक की शीघ्र गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- पूर्व सैनिक ने पत्नी को दो गोलियां मार उतारा मौत के घाट, फिर खुद की भी ली जान; पड़ोसियों ने सोचा फोड़े जा रहे पटाखे

48 पव्वे देसी जाफरान के साथ एक गिरफ्तार

थाना सहसपुर की पुलिस ने 48 पव्वे देशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने मंगलवार की रात में सहसपुर-सभावाला मार्ग पर स्थित पुल के छोर पर चेकिंग के दौरान सुभाष निवासी सभावाला को गिरफ्तार किया, जिसके पास से देसी जाफरान शराब बरामद हुई। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें- ज्यादा पैसा कमाने के लालच में नशा तस्कर बन गई उत्तरकाशी की दो बहनें, दून में कुरियर से करती थी सप्लाई

Edited By: Sumit Kumar