Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में एक से 14 मई के बीच 1,618 बच्चे कोरोना संक्रमित

उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बच्‍चे भी इससे संक्रमित हो रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार 16 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच में नौ और इससे कम उम्र के 1053 बच्चे संक्रमित हुए एक से 14 मई के बीच 1618 बच्चे भी संक्रमित पाए गए।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:22 AM (IST)
उत्‍तराखंड में एक से 14 मई के बीच 1,618 बच्चे कोरोना संक्रमित
उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बच्‍चे भी इससे संक्रमित हो रहे हैं।

एएनआइ, देहरादून: उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बच्‍चे भी इससे काफी संख्‍या में संक्रमित हो रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, 16 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच में नौ और इससे कम उम्र के 1,053 बच्चे संक्रमित हुए, जबकि एक से 14 मई के बीच 1,618 बच्चे भी इस महामारी में संक्रमित पाए गए। 

loksabha election banner

इससे पहले बीते गुरुवार को बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग की अध्‍यक्ष उषा नेगी ने कोरोना की तीसरी लहर से बच्‍चों के लिए की गई व्‍यवस्‍था को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें पाया गया कि चार जिलों में 102 बच्‍चे संक्रमित हुए,इनमें से कईयों का स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार आया है।

रुद्रप्रयाग में एक नवजात समेत दो से 13 वर्ष के बीच 44 बच्‍चे संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 14, अल्‍मोड़ा में 4 और ऊधम सिंह नगर में 40 बच्‍चे संक्रमित हुए हैं। इस संबंध में आयोग की अध्‍यक्ष उषा नेगी ने भी बच्‍चों की सही देखभाल करने और समय' समय पर आयोग को अपडेट उपलब्‍ध कराने के भी निर्देश दिए थे।  

चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध लेकिन दाम बढ़े

दून में चिकित्सीय उपकरणों की किल्लत लगभग डेढ़ महीने बाद सामान्य हो गई है। लेकिन इनके दामों में लगभग दोगुना इजाफा हुआ है। इस पर होलसेल एसोसिएशन का कहना है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से इनके दामों में इजाफा हुआ है।

होलसेल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष नंदा ने बताया कि देहरादून में सभी चिकित्सीय उपकरण प्लस ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन फ्लो मीटर व पाइप पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। लेकिन इनके दामों में इजाफा हुआ है। इसके पीछे उन्होंने कच्चे माल के दाम बढ़ना बताया है। उनका कहना है कि कच्चे दाम बढ़ने से निर्माता कंपनी की लागत बढ़ी है। वहा से होलसेल को भी बढ़े दामों में उपकरण मिल रहे हैं। होलसेल से रिटेलर को भी बढ़े दामों में मिल रहा है। जिस कारण आमजन को रिटेलर से ये उपकरण महंगे दामों में मिल रहे हैं। 

यह भी पढें- Covid 19 Vaccine: वैक्सीन के लिए आमंत्रित हुए ग्लोबल टेंडर, सरकार का फोकस पूर्ण टीकाकरण पर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.