Move to Jagran APP

सल्ली बीडीसी सीट पर वर्चस्व की जंग

जागरण संवाददाता चम्पावत पंचायत चुनाव में चम्पावत ब्लाक में सबसे हॉट मानी जा रही सल्ली बीडीसी सीट प

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 11:23 PM (IST)
सल्ली बीडीसी सीट पर वर्चस्व की जंग
सल्ली बीडीसी सीट पर वर्चस्व की जंग

जागरण संवाददाता, चम्पावत : पंचायत चुनाव में चम्पावत ब्लाक में सबसे हॉट मानी जा रही सल्ली बीडीसी सीट पर दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर देखी गई। यहां सांसद प्रतिनिधि और शक्तिपुर बुंगा के पूर्व जिपं सदस्य गोविंद सामंत तथा विधायक समर्थक माने जा रहे कमल रावत के बीच सीधा मुकाबला है। इस जंग को सांसद और विधायक की वर्चस्व की लड़ाई माना जा रहा है। हालांकि सांसद और विधायक वर्चस्व की लड़ाई से इंकार कर सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया बता रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच मतदान के दिन सल्ली बूथ पर आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ीं।

loksabha election banner

क्षेत्र पंचायत सदस्य के दोनों प्रत्याशियों के समर्थक बूथ के बाहर चुनाव प्रचार से लेकर मतदाताओं को घेरकर अपने-अपने पक्ष में करने की पुरजोर कोशिश में जुटे रहे। अंतिम समय तक वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए हर प्रकार का हथकंडा बूथ के इर्द-गिर्द अपनाया गया। दोनों प्रत्याशी भी दिनभर बूथ पर जमे रहे और बूथ पर आने वाले प्रत्येक मतदाता से हाथ जोड़कर वोट मांगते रहे। इस बीच कई बार दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं में बहस भी हुई। इसके अलावा विधायक की प्रतिष्ठा से जुड़ी अन्य सीटों पर भी गहमागहमी रही। कई बूथों पर कार्यकर्ताओं ने मतदान को भाजपा बनाम कांग्रेस के बीच की जंग बनाने का प्रयास भी किया। हालांकि प्रत्याशियों के बीच आपसी संबंध और दोस्ताना रिश्तों के चलते चुनाव को कांग्रेस और भाजपा की लड़ाई बनाने से बचने की हरसंभव कोशिश की गई।

=============

विधायक और सांसद लेते रहे हर घंटे की अपडेट

चम्पावत: सांसद और विधायक का पूरा ध्यान सल्ली बीडीसी सीट पर रहा। दोनों अपने-अपने कार्यकर्ताओं से हर घंटे की अपडेट लेते रहे। सांसद और विधायक इस सीट को भले ही अपनी प्रतिष्ठा की सीट नहीं मान रहे लेकिन असलियत यह है कि भीतर खाने दोनों इस सीट को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इस सीट से दोनों की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है इस बात को आम वोटर ने भी अच्छी तरह समझा, इसलिए अधिकांश मतदाता खामोश रहे और वोट देने के बाद बिना बहस के चुपचाप घर को खिसक लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.