Move to Jagran APP

..तो टनकपुर के किरोड़ा नाले में पहली बार होगा खनन कार्य, संबंधित विभागों की टीम ने किया सर्वे

वन क्षेत्र से लगे किरोड़ा नाले में पहली बार खनन कार्य किए जाने को लेकर टीम ने यहां का स्थलीय निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 02:58 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 02:58 AM (IST)
..तो टनकपुर के किरोड़ा नाले में पहली बार होगा खनन कार्य, संबंधित विभागों की टीम ने किया सर्वे
..तो टनकपुर के किरोड़ा नाले में पहली बार होगा खनन कार्य, संबंधित विभागों की टीम ने किया सर्वे

जागरण संवाददाता, देहरादून: मसूरी नगर पालिका की भूमि पर कब्जा कर बनाए गए फिलिंग स्टेशन की एनओसी निरस्त करने की तैयारी हो चुकी है। इस संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी ने निरस्तीकरण की संस्तुति कर दी है। अब जिलाधिकारी अंतिम रूप से एनओसी को निरस्त कर देंगे। जिसके बाद पालिका अवैध कब्जा हटाने की तैयारी शुरू करेगी।

loksabha election banner

मसूरी नगर पालिका ने नियमों के विपरीत वर्ष 1993 में रोटरी क्लब को किंक्रेग स्थित भूमि उपलब्ध कराई थी। जिस प्रयोजन के लिए क्लब को भूमि दी गई थी, उसकी जगह इसे क्लब ने बिना पालिका को विश्वास में लिए संजय कुमार गोयल को बेच दिया। इस भूमि पर वर्तमान में ओम फिलिंग स्टेशन, शौचालय आदि का निर्माण किया गया है।

देहरादून के तहसीलदार की जांच में पाया गया था कि पालिका की भूमि को नियमों का उल्लंघन कर बेच दिया गया है। जिला प्रशासन के माध्यम से मंडलायुक्त को जांच रिपोर्ट भेज दी गई थी। इस क्रम में मंडलायुक्त लैंड फ्रॉड कोर्डिनेशन कमेटी (एसआइटी) व शहरी विकास सचिव को कार्रवाई के लिए संस्तुति कर चुके हैं। ताकि अवैध कब्जा करने वाले व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ मिलीभगत में शामिल पालिका कार्मिकों के खिलाफ भी जांच की जा सके। इस मामले में जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि संस्तुति अभी उन्हें नहीं मिली है। हो सकता है कि यह अभी मसूरी के उपजिलाधिकारी के पास हो। उन तक रिपोर्ट आते ही एनओसी निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

एसआइटी को दी गई तहरीर

इस मामले में नगर पालिका की ओर से मुकदमा दर्ज करने के लिए एसआइटी को तहरीर भी दी जा चुकी है। बताया जा रहा है कि अतिक्रमण के आरोपियों के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं और मामले में जल्द मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.