Move to Jagran APP

शिविर की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी: डीएम

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण पांडेय ने अधिकारियों से कहा कि वे श्ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 04:58 PM (IST)
शिविर की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी: डीएम
शिविर की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी: डीएम

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण पांडेय ने अधिकारियों से कहा कि वे शिविर में उठी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करें। इसमें लापरवाही किसी भी स्तर की सहन नहीं की जाएगी। यह बात उन्होंने विकासखंड पाटी के दूरस्थ क्षेत्र रीठा साहिब गुरुद्वारा परिसर में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में कही।

loksabha election banner

बुधवार को आयोजित शिविर में मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी 39 शिकायतें आई। इनमें से कइयों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिन शिकायतों का यहां निस्तारण नहीं हुआ उसे संबधित अधिकारियों को सौंप दिए हैं। शिविर में कृषि, उद्यान, पशुपालन, स्वास्थ्य, विद्युत, ग्राम्य विकास, समाज कल्याण आदि विभागों के स्टॉलों पर 261 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता की समस्याओं के निस्तारण में किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शिविर में स्थानीय निवासियों ने रीठा साहिब-रमक सड़क पर डामरीकरण करने, चौड़ामेहता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की नियुक्ति करने, सार्वजनिक शौचालय में पर्यावरण मित्र की नियुक्ति करने, राशनकार्डों का सत्यापन और नए राशनकार्ड उपलब्ध कराने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने, विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग रखी। जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाइ और लोनिवि को उक्त सड़कों पर डामरीकरण हेतु आगणन शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए। पीएमजीएसवाई की सड़कों से जुड़ी अधिकाश समस्याओं को देखते हुए डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। विधवा, वृद्वावस्था, दिव्याग आदि पेंशन के कई पात्र लाभार्थियों की लंबे समय से पेंशन न मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण व जिला कार्यक्रम अधिकारी को छूटे हुए सभी पात्र पेंशनरों की पेंशन का भुगतान समय से करने के निर्देश दिए। शिविर में आयुर्वेदिक एवं यूनानी द्वारा 112, एलोपेथिक द्वारा 196 ओपीडी, होम्योपेथिक द्वारा 105 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निश्शुल्क दवाई वितरित की गई। एलोपैथिक चिकित्सा विभाग ने छह दिव्याग प्रमाण पत्र जारी किए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आरसी गौतम, सीडीओ शैलेंद्र सिंह बिष्ट, खंड विकास अधिकारी अमित ममगई, सीएमओ डा.आरपी खंडूरी, सीवीओ डॉ.बीएस जगपागी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.