Move to Jagran APP

एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर

एसएसबी 57वीं वाहिनी द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज गैंडाखाली में सामुदायिक कल्याणकारी कार्यक्रम के तहत चिकित्सा शिविर आयोजि किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:32 PM (IST)
एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर
एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर

संवाद सहयोगी, टनकपुर : एसएसबी 57वीं वाहिनी द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज गैंडाखाली में सामुदायिक कल्याणकारी कार्यक्रम के तहत मानव व पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सैकड़ों लोगों का उपचार करने के साथ पशुपालकों को दवा भी वितरित की गई।

prime article banner

बुधवार को शिविर का आयोजन एसएसबी के कार्य वाहक कमाडेंट सुवेन्द्र अंबावत के संचालन में किया गया। इस दौरान लोगों का निश्शुल्क उपचार कर दवा दी गई। पशुओं का उपचार भी किया गया। 50 किसानों को फावड़ा, दराती, खुरपी आदि कृषि यंत्र बांटे गए। कमाडेंट पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि सीमा से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में एसएसबी द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के शिविर लगाए जाते हैं। उन्होंने लोगों से सीमा क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधिया होने पर इसकी सूचना एसएसबी को देने को कहा।

कार्यक्रम में मौजूद एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने एसएसबी द्वारा लोगों की समय-समय पर मदद करने के लिए आभार जताया। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। इस अवसर पर सहायक कमाडेंट चिकित्साधिकारी डा. करडेराज अरविंद, सहायक कमाडेंट पशु चिकित्साधिकारी डा. पूजा फर्सवान, सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र सिंह, रोहित आदि मौजूद रहे।

उधर धारचूला में कोविड-19 को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों को अब चालान भी भुगतना पड़ रहा है। पुलिस अब लोगों को मास्क भी बांट रही है। मास्क देने के साथ ही अर्थदंड भी वसूला जा रहा है। धारचूला में कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऊपर से नेपाल से आवाजाही के दौरान सावधानियों पर ध्यान नहीं दिए जाने से यहां पर स्थिति खराब हो रही है। इसे देखते हुए अब पुलिस भी सख्त हो चुकी है। पुलिस ने नगर में सख्ती बरतनी प्रारंभ की है। इसी क्रम में थानाध्यक्ष सुनील राठी के नेतृत्व में पुलिस ने बिना मास्क पहने लोगों का चालान किया। उनसे अर्थदंड वसूला गया और उन्हें मास्क का भी वितरण किया गया। थानाध्यक्ष राठी ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा। कोविड 19 के नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। पूरे नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.