Move to Jagran APP

लंबे इंतजार के बाद शुरू हुर्इ टनकपुर से पीलीभीत रेल सेवा

पूर्णागिरी मेले के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलार्इ जाएगी। ब्राडगेज लाइन पर ट्रेन को रवाना करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने ये बात कही।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 09:08 PM (IST)
लंबे इंतजार के बाद शुरू हुर्इ टनकपुर से पीलीभीत रेल सेवा
लंबे इंतजार के बाद शुरू हुर्इ टनकपुर से पीलीभीत रेल सेवा

टनकपुर, [जेएनएन]: 20 माह पांच दिन के लंबे इंतजार के बाद टनकपुर ब्राडगेज पर अब ट्रेन दौड़ने लगी है। केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा व क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने संयुक्त रूप से लाइव वीडियो के माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब पूर्णागिरि मेले के लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी। 

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में ट्रेन को रवाना करने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि सभी के प्रयासों से ब्राडगेज लाइन शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही टनकपुर से राजधानी देहरादून, दिल्ली आदि शहरों के लिए भी रेल सेवा संचालित की जाएगी। जो मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस के नाम से चलेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहनी से वार्ता हो चुकी है। उन्होंने कहा कि टनकपुर से पिथौरागढ़ कैलाश मानसरोवर तक ऑल वेदर रोड के लिए केंद्र सरकार ने बजट 950 करोड़ से बढ़ाकर 1200 करोड़ कर दिया है। 

क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि टनकपुर-पीलीभीत रेल सेवा शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को खासी सुविधा मिलेगी। साथ ही अब पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। रेलवे के अपर महाप्रबंधक एके वर्मा ने कहा कि टनकपुर व पीलीभीत  के लिए चार -चार ट्रेनें संचालित की जा रही हैं। पूर्णागिरि मेले को देखते हुए तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: केंद्र की कुंभ क्षेत्र को 200 करोड़ की सौगात, यह होंगे काम 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 50 हजार एमएसएमई यूनिट को मिलेगा फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.