Move to Jagran APP

भाइयों ने बहनों को दिया सुरक्षा का वचन

जेएनएन चम्पावत जनपद में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों के हाथों में

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:32 AM (IST)
भाइयों ने बहनों को दिया सुरक्षा का वचन
भाइयों ने बहनों को दिया सुरक्षा का वचन

जेएनएन, चम्पावत : जनपद में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों के हाथों में राखिया बाधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की तो वहीं भाईयों ने भी बहनों को ताउम्र सुरक्षा का वचन दिया। बहनों ने सेना के जवानों को भी राखी बांध उनसे देश की सुरक्षा का वचन लिया।

loksabha election banner

रक्षाबंधन पर्व पर गुरुवार को भाई बहनों में त्योहार को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। भाइयों ने अपनी साम‌र्थ्य अनुरूप बहनों को उपहार और नकदी भेंट की। रक्षाबंधन के चलते बाजारों में काफी रौनक देखी गई। सरकार ने रोडवेज बसों में महिलाओं निश्शुल्क यात्रा करने की घोषणा की थी, लेकिन सुबह के वक्त जाम में फंसी होने से अधिकाश महिलाओं को टैक्सियों का सहारा लेना पड़ा। टैक्सियों में भी चम्पावत व लोहाघाट के बीच निश्शुल्क यात्रा होने से महिलाओं को काफी राहत मिली। महिलाओं ने टैक्सी यूनियन को धन्यवाद ज्ञापित किया। रक्षाबंधन को लेकर छोटे-छोटे बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। इधर ब्रह्मकुमारी ज्योती ने आइटीबीपी जवानों सहित विधायक पूरन फत्र्याल, सासद अजय टम्टा को राखी बाधकर क्षेत्र की खुशहाली के लिए हरसंभव प्रयास करने का तोहफा मागा।

लोहाघाट : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों में ऋषि तर्पण का कार्यक्रम कर जनेऊ बदली। पुरोहितों द्वारा भी अपने यजमानों के घर जाकर रक्षासूत्र भेंट किए गए। सुबह के समय बाजारों में खासी रौनक देखने को मिली। वाहनों में तिल रखने के लिए जगह तक नहीं बची। दोहपर बाद बाजारों में सन्नाटा पसर गया। लोगों में रक्षाबंधन व पंद्रह अगस्त पर्व को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला।

टनकपुर : रक्षा बंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने अपने भाईयों को रक्षा सूत्र बांधा व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। हर वर्ष की तरह इस बार भी समिति द्वारा बुधवार को टनकपुर सीमा क्षेत्र में पहुंचकर एसएसबी कैम्प कार्यालय के पास समिति की जिला कार्य वाहिका शांति भट्ट, नगर कार्य वाहिका रेखा पांडेय, सह जिला कार्य वाहिका जानकी कठायत, संरक्षिका विद्या जुकरिया, पुष्पा मुरारी, सुनीता कठायत, दीपा गडकोटी, तानिया, सोनम माही, शक्ति, पूनम गडकोटी आदि महिलाओं शामिल रही। वहीं नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भी बहनों द्वारा भाइयों को राखी बांधी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.