Move to Jagran APP

मलबा हटाने में हुई देरी से एनएच पर आठ घंटे फंसे रहे यात्री

राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला के पास दरकी पहाड़ी से गिरे मलबे के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:06 AM (IST)
मलबा हटाने में हुई देरी से एनएच पर आठ घंटे फंसे रहे यात्री
मलबा हटाने में हुई देरी से एनएच पर आठ घंटे फंसे रहे यात्री

चम्पावत, जेएनएन : टनकपुर -चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला के पास दरकी पहाड़ी से गिरे मलबे को हटाने में एनएच को आठ घंटे का समय लग गया। इस दौरान सड़क पर फंसे सैकड़ों यात्रियों को ठंड और अन्य प्रकार की अव्यवस्थाओं से परेशानी का सामना करना पड़ा। अंधेरा होते ही गुस्साए यात्रियों ने हंगामा करना शुरू दिया जिसके बाद प्रशासन को पुलिस भेजनी पड़ी।

loksabha election banner

स्वाला के पास बुधवार को अपरान्ह 2:40 बजे पहाड़ी दरकने ने बड़ी मात्रा में मलबा और बोल्डरों के साथ कई पेड़ सड़क पर आ गए। घटना के बाद एनएच पर आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। सूचना के बाद सड़क के दूसरे हिस्से में आलवेदर रोड का काम कर रही कार्यदायी संस्था ने जेसीबी मशीन को मलबा हटाने के लिए भेजा। उपर से लगातार गिर रहे पत्थरों के कारण मलबा हटाने में घंटों का समय लग गया। मलबा हटाने के कार्य में एक मात्र जेसीबी मशीन लगाने पर यात्रियों में आक्रोश भी देखा गया। रात होने के बाद यात्रियों की मुश्किलें और अधिक बढ़ गई। आक्रोशित यात्रियों ने हंगामा करना शुरू किया तो प्रशासन ने मौके पर पुलिस को भेज दिया। आठ घटे के लंबे इंतजार के बाद रात 11: 30 बजे मलबा हटाकर वाहनों को गंतव्य की ओर भेजा गया।

======== स्वाला के पास पहाड़ी दरकने के बाद कई घंटों तक पत्थर और मिट्टी गिरती रही, जिससे जेसीबी आपरेटर को काफी मशक्कत करनी पड़ी। एनएच को यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखने और समय पर सड़क खोलने के निर्देश दिए गए थे। काफी जोखिम के बाद रात 10:30 बजे यात्रियों के वाहनों को गंतव्य की ओर भेजा गया।

-अनिल गब्र्याल, एसडीएम, चम्पावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.