टनकपुर, जेएनएन : देहरादून से छुट्टी लेकर बाइक से अपने घर लोहाघाट आ रहे संविदा में तैनात पीएसी के जवान की बाइक टनकपुर के ककराली गेट के पास पेड़ से जा टकराई। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना के बाद जवान को 108 वाहन से संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इसकी जानकारी परिजनों और उसकी बटालियन को दे दी है। जवान लोहाघाट के नजदीकी गांव फोर्ती का रहने वाला था। इस घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है।

पीएसी की 46वीं वटालियल देहरादून में कुक के पद पर तैनात रोहित पुनेठा (29) पुत्र जगदीश चंद्र पुनेठा निवासी फोर्ती लोहाघाट शुक्रवार को अपनी बाइक संख्या यूके-07एएम, 2254 से छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था। बताया जा रहा है कि सुबह नौ बजे करीब टनकपुर के ककराली गेट के पास उसकी बाइक अनियंत्रित होकर पुलिया के आगे पेड़ से जा टकराई। घटना में जवान बुरी तरह जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों ने घटना के तुरंत बाद इसकी सूचना 108 वाहन को दी। मौके पर पहुंचे आपात चिकित्सा वाहन ने घायल को उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। जहां डॉक्टर आफताब अंसारी ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मृत जवान के शव को कब्जे में लेकर इसकी जानकारी उससे परिजनों और बटालियन के अधिकारियों को दी। मृतक वर्ष 2017 में संविदा पर पीएसी में कुक के पद पर भर्ती हुआ था। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों के आने के बाद शव को उन्हें सौंप दिया जाएगा। घटना की जानकारी के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। वह दो भाइयों में सबसे बड़ा था। उसके पिता गांव में ही होटल चलाते हैं।

--------------------

घटना स्थल पर लगेगा चेतावनी बोर्ड

टनकपुर : जिस स्थान पर जवान की मौत हुई है वह दुर्घटनाओं का हॉट प्वाइंट बन गया है। इससे पूर्व भी इस स्थान पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने इस स्थान को डेंजर जोन चिह्नित करते हुए अब यहां चेतावनी बोर्ड लगाने का फैसला लिया है। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि वाहन चालकों को स्पीड कम करने के लिए चेतावनी बोर्ड लगाया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस