Move to Jagran APP

500 से अधिक वोटरों के नाम गायब, मिली कई खामिया

संवाद सहयोगी, चम्पावत : निर्वाचन नामावलियों की सूची में खामियों के चलते कई वोटर अपने मताधिकार

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:18 PM (IST)
500 से अधिक वोटरों के नाम गायब, मिली कई खामिया
500 से अधिक वोटरों के नाम गायब, मिली कई खामिया

संवाद सहयोगी, चम्पावत : निर्वाचन नामावलियों की सूची में खामियों के चलते कई वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रह गए। जिसके चलते वोटरों ने आक्रोश जताया। कई वोटरों का नाम दो वार्डो की सूची में दर्ज था तो कई वोटरों के नाम ही गायब थे। ऐसे में वोट देने आए जनपद में कई 500 से अधिक वोटरों को बूथ से बिना वोट दिए ही लौटना पड़ा।

loksabha election banner

जनपद में निकाय चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने जनवरी माह में ही मतदाता सूची का काम पूरा कर लिया था। मगर निर्वाचन नामावली तैयार करने में कर्मचारियों ने काफी हीलाहवाली की। जिस कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नगर पालिका चम्पावत के नौ वार्डो की निर्वाचन नामावलियों में काफी खामियां मिली। नगर के एक परिवार के पाच सदस्य पुष्पा वर्मा, कुलदीप वर्मा, भावना वर्मा, शनि वर्मा व पूजा वर्मा का नाम बालेश्वर वार्ड व नागनाथ वार्ड दोनों में दर्ज मिला। हालाकि उन्होंने वोट किसी एक ही बूथ में दिया। लेकिन निर्वाचन की गलती साफ देखने को मिली। इसके अलावा गोरलचौड़ वार्ड में वोट देने आए गुलाब राम व उसकी पत्‍‌नी आनंदी देवी, पुत्र सुभाष व संजय तथा बहु नीलम का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। इसके अलावा इसी वार्ड के निवासी कल्लू का भी नाम लिस्ट में नहीं था। उनका कहना है पिछले वर्ष उन्होंने मतदान किया था। लेकिन इस बार उनका नाम लिस्ट में नहीं है। नगर पालिका टनकपुर के वर्मा लाइन वार्ड निवासी बद्री प्रसाद शर्मा के पूरे परिवार का नाम इस बार नामावली से गायब है। ऐसे ही नामावली में गलती के चलते जनपद के कई वाडरें में बूथ पर वोट डालने गए सैकड़ों लोग बिना मताधिकार का प्रयोग किए निराश होकर लौटे। वहीं टनकपुर में विष्णुपुरी कॉलोनी, नई बस्ती आदि में करीब 500 से अधिक वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए। जिस कारण उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। ..................... मतदाता सूची में गड़बड़ी से मायूस हुए मतदाता

संवाद सहयोगी, टनकपुर : तमाम खामियों के चलते नगर क्षेत्र में कई वोटरों के मतदाता सूची में नामों में हुई गड़बड़ी के चलते उन्हें बिना मतदान किए वापस लौटना पड़ा। रविवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया था। सुबह हर बूथ में मतदाताओं की संख्या कम रही। दस बजे के बाद एकाएक बूथों में मतदाताओं की संख्या में इजाफा होने लगा। वही अपराहन दो बजे बाद से भी बूथों में खासी भीड़ दिखाई दी। इधर कई बूथों में कई वोटरों के वोटर लिस्ट में नाम गड़बड़ होने के कारण वह वोट देने से वंचित रहे। वहीं राजेन्द्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन द्वारा इस गड़बड़ी को पहले सुधरना चाहिए। जिससे घंटों इंतजार करने के बाद उन्हें मायूस न लौटना पडे़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.