Move to Jagran APP

सीमांत क्षेत्र की जल्द सुधरेगी संचार व्यवस्थाएं

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद के कई दूरस्थ व सीमांत क्षेत्र आज भी संचार सुविधा से वंचित हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:39 PM (IST)
सीमांत क्षेत्र की जल्द सुधरेगी संचार व्यवस्थाएं
सीमांत क्षेत्र की जल्द सुधरेगी संचार व्यवस्थाएं

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद के कई दूरस्थ व सीमांत क्षेत्र आज भी संचार सुविधा से वंचित हैं। इस बावत जिला प्रशासन ने ऐसे स्थानों का चिन्हिकरण शुरू कर दिया है। वहीं प्रशासन ने बीएसएनएल उच्चाधिकारियों को भी वार्ता के लिए बुलाया है। जिससे उम्मीद है कि जल्द ही यह क्षेत्र भी संचार से जुड़ जाएंगे।

loksabha election banner

जनपद के दूरस्थ क्षेत्र डांडा ककनई, सीमांत के मंच, तामली, सीम चूका आदि क्षेत्र संचार युग में भी संचार सुविधा से वंचित हैं। कई क्षेत्रों में लोग नाते रिश्तेदारों से बात करने के लिए पेड़ों पर चढ़कर मोबाइल नेटवर्क ढूंढते हैं। संचार सुविधा न होने के कारण इन क्षेत्रों से लगातार पलायन हो रहा है। इसको लेकर ग्रामीण कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं। वहीं लोकसभा चुनाव भी नजदीक हैं। ऐसे में इन क्षेत्रों में संचार व्यवस्था ठीक न होने की दशा में लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसको देखते हुए प्रशासन ने संचार विहीन क्षेत्रों का चिन्हिकरण शुरू कर दिया है। जिससे कि चुनाव से पूर्व इन क्षेत्रों में मोबाइल कनेक्टिविटी पहुंचाई जा सके। वहीं बीते कई दिनों से बीएसएनएल का नेटवर्क भी काफी बाधित रहा। जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डीएम रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि मोबाइल कनेक्टिविटी से वंचित क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है। बीएसएनल अधिकारियों को भी वार्ता के लिए बुलाया गया है। ताकि इस समस्या को जल्द दूर किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.