लोहाघाट, जेएनएन : छमनियां चौड़ स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक में आयोजित होने वाले जोनल स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिताओं की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रतियोगिता में कुमाऊं के तीन जिलों से बीस राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों के छात्र छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

प्रतियोगिताएं 13 से 15 फरवरी के बीच होंगी। प्राविधिक शिक्षा उत्तराखंड ने खेल प्रतियोगिता के लिए प्रदेश को चार जोन में बाटा है। गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में दो-दो जोन बनाए गए हैं। गढ़वाल मंडल में गोचर के राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान को जोन एक और रुड़की के केएल पॉलीटेक्निक को जोन दो बनाया गया है। जबकि कुमाऊ मंडल में काशीपुर को जोन एक और लोहाघाट का जोन दो बनाया गया है। राजकीय पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य आर चंद्रा ने बताया कि लोहाघाट में चम्पावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा के बीस पॉलीटेक्निक कालेज के लगभग 250 छात्र छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। तैयारियों को लेकर राजकीय पॉलीटेक्निक परिसर के मैदान में सफाई और मैदान के सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। ========= इन प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

लोहाघाट : जोनल स्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में दिन में खेल तो शाम को सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। छात्र वर्ग में 100, 200, 400, 800,1500 मीटर की दौड़ के साथ रिले दौड़ भी होगी। इसके अलावा लंबी, ऊंची कूद, गोला, भाला, चक्का क्षेपण, टेबिल टेनिस एवं बैडमिंटन सिगल एवं डबल की प्रतियोगिता होंगी। शाम को सास्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें एकल एवं समूह नृत्य आदि प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस