Move to Jagran APP

नगर में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

स्ावाद सूत्र, बनबसा : नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमराई जगह-जगह लगे हुए हैं। कूड़े के ढेर जि

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 04:19 PM (IST)
नगर में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर
नगर में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

स्ावाद सूत्र, बनबसा : नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमराई जगह-जगह लगे हुए हैं। कूड़े के ढेर जिससे बारिश के बाद आ रही दुर्गंध आने से संक्रामक रोग फैलने की आशका बनी हुई है।

prime article banner

गौरतलब है कि देश के प्रधान मंत्री द्वारा जहा एक और स्वच्छता अभियान चला रखा है और देशवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है वहीं नगर के मीना बाजार में सड़क किनारे ही कूड़े का ढेर लगा हुआ है। इसके अलावा बस स्टैंड, मेन बाजार पपाटनी तिराहे आदि जगहों पर भी सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण गंदगी का ढ़ेर लगा हुआ है। कूड़े के ढेरों को नहीं उठाए जाने से बारिश के बाद अब इन ढेर से संक्रामक फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिसमें से आ रही दुर्गध से उसके आसपास से गुजरना लोगों का मुश्किल हो गया है।

नगर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा नगर पंचायत के पास है लेकिन नगर पंचायत द्वारा नगर में आधी अधूरी सफाई करवाने से जगह-जगह कूडे़ के ढेर लगे हुए। आलम यह है कि सफाई व्यवस्था नहीं होने कारण बस स्टैंड से पाटनी तिराहे तक एनएच सडक के किनारे जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए दिखाई दिए जा सकते है। काग्रेस के युवा नेता देवेंद्र ने कहा कि नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है। पूरे नगर में जगह - जगह कूडे़ के ढेर लगे हुए है और पानी निकासी के लिए बनाई गई नालिया चोक हो गई है जिससे पानी रीस कर सड़कों में आ रहा है और उससे दुर्गध आ रही है। उन्होंने नगरवासियों के हित में नगर पंचायत से नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.