संवाद सहयोगी, चम्पावत : ऊर्जा निगम द्वारा अभी भी बकाएदारों से वसूली और बकाया जमा न करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाही जारी है। निगम को अभी भी पांच बड़े बकायादारों से वूसली करनी है। जिनके ऊपर 38.5 लाख का बकाया है। इन विभागों ने ऊर्जा निगम से बकाए का भुगतान के लिए के लिए एक माह की मोहलत मांगी है। यदि एक माह के भीतर भी भुगतान नहीं होता है तो निगम कड़ा रूख अपनाते हुए कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगा।

ऊर्जा निगम का अभी भी चार विभागों पर 38.5 लाख का बकाया है। जिसमें चिकित्सा विभाग पर 14 लाख, बीएसएनएल पर 12 लाख, पुलिस विभाग पर 5.5 लाख, तहसील व पटवारी चौकियों पर चार लाख तथा फॉरेस्ट विभाग पर तीन लाख का बकाया है। अन्य विभागों ने अपने पुराने बकाए का लगभग भुगतान कर दिया है। इन पांच विभागों के अप्रैल माह के अंत तक बकाए का भुगतान करने के आश्वासन पर कनेक्शन नहीं काटे गए हैं। जिला चिकित्सालय का तो एक कनेक्शन काटने के बाद सीएमएस के आश्वासन पर जोड़ा गया था। इसके अलावा अभी भी विभाग द्वारा बकायादारों द्वारा भुगतान न करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी है। सोमवार को विभाग ने चम्पावत में दो, लोहाघाट में 11 व टनकपुर में चार निजी कनेक्शन काटे। ========

बकायादारों से वसूली की कार्रवाई अभी भी जारी है। सरकारी बड़े बकायादारों को अप्रैल माह तक का समय दिया गया है। भुगतान न होने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाही की जाएगी।

- विकास भारती, एसडीओ, ऊर्जा निगम।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस