Move to Jagran APP

एलोपैथिक चिकित्सालय के लिए जमीन का चिह्नीकरण करने के निर्देश

चम्पावत के डीएम एसएन पांडे ने मुख्यमंत्री घोषणा तथा सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:38 AM (IST)
एलोपैथिक चिकित्सालय के लिए जमीन का चिह्नीकरण करने के निर्देश
एलोपैथिक चिकित्सालय के लिए जमीन का चिह्नीकरण करने के निर्देश

चम्पावत, जेएनएन : डीएम एसएन पांडे ने मुख्यमंत्री घोषणा तथा सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट को मुख्यमंत्री घोषणा के लंबित कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ डा. आरपी खंडूरी को राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय के लिए भूमि के चिह्नीकरण की प्रक्रिया तेजी से करने और विभाग की बैठकों या कार्यशालाओं में कोविड से संबंधित बैनर लगाने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारियों से कार्मिको के साथ निर्माण कार्यों का अनिवार्य रूप आधारभूत सर्वेक्षण करने को कहा। कहा कि आइईसी मद में जो भी धनराशि प्राप्त होती हैं उसे कोविड के प्रचार-प्रसार में खर्च करें। डीएम ने सीएम हेल्पलाइन पोर्टल की समीक्षा करते हुए कहा शिकायतों का अविलंब निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि जनता की शिकायतों का निस्तारण समय से करें। डीएम ने बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ मयंक शेखर झा, पीडी हेमंती गुंज्याल, डीडीओ संतोष कुमार पंत, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक सत्यनारायण, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक डीएस राजपूत, महाप्रबंधक उद्योग केंद्र मीरा बोहरा, जिला पंचायती राज अधिकारी सुरेश बैनी, सीवीओ डा. बीएस जंगपागी, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी, मुख्य कृषि अधिकारी राजेन्द्र उप्रेती, जिला उद्यान अधिकारी सतीश कुमार शर्मा आदि उपस्थित रहे। ======== राज्य स्थापना दिवस पर राजकीय भवनों को किया जाएगा रोशन

loksabha election banner

चम्पावत, जेएनएन : राज्य स्थापना के दिन नौ नवंबर को जिले के सभी सरकारी भवनों को बिजली की रोशनी से जगमगाया जाएगा। स्कूलों के माध्यम से डिजिटल सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य प्रतियोगिताएं होंगी। बुधवार की शाम डीएम एसएन पांडे ने अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

उन्होंने राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आठ व नौ नवंबर को सभी राजकीय भवनों को सायं सात बजे से रात 11 बजे तक प्रकाशमान किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सूचना विभाग को कोविड का प्रचार प्रसार करने के लिए नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटकों का आयोजन करने तथा राज्य सरकार के कार्यो से जनता को अवगत कराने के निर्देश दिए। डीएम ने सीईओ आरसी पुरोहित को राज्य स्थापना दिवस पर विद्यालयों में डिजिटल माध्यम से सास्कृतिक कार्यक्रम, पेंटिंग, क्विज, रंगोली, निबंध, भाषण आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करने तथा विजेताओं को पुरस्कृत करने के निर्देश दिए। गौरलचौड़ मैदान में विकास प्रदर्शनी लगाने और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। इस मौके पर नगर पालिका द्वारा विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा तथा महापुरुषों की मूर्तियों एवं स्मारकों की साफ सफाई की जाएगी। डीएम ने सभी कार्यक्रमों में कोविड के नियमों का पूर्णतया पालन करने को कहा। बैठक में एडीएम टीएस मर्तोलिया, एसडीएम अनिल गब्र्याल, जिला एवं अर्थ संख्या अधिकारी एनबी बचखेती, तहसीलदार प्रियंका रानी, महाप्रबंधक जिला उद्योग मीरा बोहरा, जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट, जिला पंचायती राज अधिकारी सुरेश बैनी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.