Move to Jagran APP

टनकपुर प्रौद्योगिकी संस्थान में कंप्यूटर इंजीनियरिंग की कक्षाएं होंगी संचालित

डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान में नए सत्र से बीटेक में कंप्यूटर इंजीनियरिंग की कक्षाएं शुरू होने जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:40 PM (IST)
टनकपुर प्रौद्योगिकी संस्थान में कंप्यूटर इंजीनियरिंग की कक्षाएं होंगी संचालित
टनकपुर प्रौद्योगिकी संस्थान में कंप्यूटर इंजीनियरिंग की कक्षाएं होंगी संचालित

संवाद सहयोगी, टनकपुर : डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान में नए सत्र से बीटेक में कंप्यूटर इंजीनियरिंग की कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। जिसके लिए संस्थान द्वारा पूरी तैयारिया कर ली गई हैं। संस्थान के निदेशक डा. अमित अग्रवाल ने बताया कि पूर्व में शासन को यह प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी में ऑनलाइन कक्षा के माध्यम व व्यवसायिक कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा हैं। जिससे छात्रों का सर्वागीण विकास हो सके। साथ ही कॉलेज में कंप्यूटर इंजीनियरिंग के बाद छात्रों को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। वहीं संस्थान के छात्र अशोक लीलैंड, टाटा, मिंडा आदि कम्पनियों में जाकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। साथ ही परीक्षाओं की देखते हुए गेट जैसे ऑनालाइन साफ्टवेयर भी मुहैया कराए है। जिससे वर्तमान में संस्थान कुमाऊं क्षेत्र का रिसर्च हब के रूप में चयनित किया गया है। निदेशक अग्रवाल ने इसके लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलसचिव आरती गुप्ता व कुलपति प्रो. पीपी का आभार जताया है। ========= नौनिहालों के लिए घर बैठे अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर

loksabha election banner

पिथौरागढ़: उत्तराखंड संस्कृत अकादमी के तत्वाधान में प्रदेश के समस्त जनपदों में प्राथमिक स्तर पर ऑनलाइन संस्कृतगान प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में नर्सरी से कक्षा 5 तक के विद्यार्थी प्रतिभाग कर सकेंगे। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं। नौनिहालों के लिए घर बैठे अपनी प्रतिभा दिखाने का यह सुनहरा अवसर है।

प्रतियोगिता के जनपद संयोजक गोपेश पांडेय व सह संयोजक पवन पाठक ने बताया कि प्रतियोगिता के तहत एकल संस्कृत श्लोक, संस्कृत गीत, गीता श्लोक, संस्कृत मंत्र, संस्कृत वंदना गायन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। प्रतिभागी इनमें से किसी एक प्रतियोगिता में ही प्रतिभाग कर सकेंगे। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए प्रतिभागों को गूगल फार्म पर 4 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद 6 अगस्त तक न्यूनतम दो मिनट से अधिकतम 3 मिनट की वीडियो पिथौरागढ़ जनपद के वाट्सएप ग्रुप में प्रेषित करनी होगी। जांच के उपरांत वीडियो के माध्यम से निर्णायकों द्वारा अधिकतम 75 प्रतिशत अंक प्रदान किए जा सकते हैं। अर्ह वीडियो को फेसबुक पेज पर अपलोड किया जाएगा। वीडियो को दर्शकों के देखने की संख्या के आधार पर शेष 25 प्रतिशत अंक प्रदान किए जाएंगे। प्रथम स्थान पर 2100, द्वितीय स्थान पर 1500 व तृतीय स्थान पर एक हजार रु पये व दो छात्रों को प्रोत्साहन स्वरू प 500 रु पये की धनराशि देकर पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा ई-प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.