Move to Jagran APP

सीएम के आने की आहट से विकास कार्यो पर दिखेगी तेजी

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के 24 अक्टूबर को जनपद भ्रमण की सूचना क

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 10:48 PM (IST)
सीएम के आने की आहट से विकास कार्यो पर दिखेगी तेजी
सीएम के आने की आहट से विकास कार्यो पर दिखेगी तेजी

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के 24 अक्टूबर को जनपद भ्रमण की सूचना के बाद शनिवार को डीएम एसएन पांडे ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की। डीएम ने सभी विभागों से चालू कार्यो व बजट उपलब्धता की स्थिति, धनराशि के अभाव में रूके कार्यो की सूची के साथ विभाग की तीन समस्याओं की पृथक-पृथक 16 अक्टूबर तक सीडीओ को उपलब्ध कराने के आदेश दिए। उन्होंने शिलान्यास/लोकार्पण होने वाले कार्यो की सूची और शिलापट तैयार कर लाभार्थीपरक योजनाओं में पात्र लाभार्थियों की सूची को भी तैयार करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि निर्देशों में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

prime article banner

डीएम ने समाज कल्याण एवं शिक्षा विभाग को पेंशन एवं छात्रवृत्ति को शतप्रतिशत वितरित करने को कहा। उन्होंने छात्रवृत्ति हेतु पोर्टल के बंद होने पर आईटी सैल देहरादून को पत्र प्रेषित करने को कहा।

डीएम ने मुख्यालय से ग्राम स्तर तक पॉलीथिन पर सख्ती से रोक लगाने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाने, व्यापक प्लान्टेशन और गौड़ी नदी संरक्षण हेतु जरूरी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने एसपी धीरेंद्र गुंच्याल को जनपद में नशे की रोकथाम और महिला हिंसा रोकने हेतु सख्त कदम उठाने, पीड़ितों को समय से मुआवजा वितरित करने, सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने को कहा। डीएम ने पुलिस और जल संस्थान को संयुक्त रूप से फायर हाइड्रेंटों की जाच कर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चम्पावत, लोहाघाट, टनकपुर तथा बनबसा में हाईमास्क लाईट चालू करने के निर्देश ईओ को दिए। उन्होंने आइटीआई के नोडल अधिकारी को जिन ट्रेडों में अभ्यर्थी नहीं है उनकी सूची तथा स्थानीय अभ्यर्थियों की रूचि के अनुसार ट्रेड संचालित करने हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने खेतीखान में 3.38 करोड़ की लागत से निर्मित किए जा रहे आईटीआई में सभी कार्यवाही समय से पूर्ण करने को कहा। जिलाधिकारी ने डायट में अध्यापकों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का लाभ बच्चों को मिले इसकी निगरानी करने तथा पालीटेक्निक लोहाघाट में पेयजल व्यवस्था हेतु सोलर हैंडपम्प की स्थापना हेतु प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। डीएम ने सीएम के भ्रमण के दौरान सभी व्यस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में सीडीओ एसएस बिष्ट, एसडीएम टनकपुर अनिल गब्र्याल, लोहाघाट आरसी गौतम, पीडी एचजी भट्ट, डीडीओ आरसी तिवारी, डीएफओ केएस बिष्ट, सीईओ आरसी पुरोहित, सीएमओ डा.आरपी खंडूरी, तहसीलदार नीलू चावला सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.