विनय कुमार शर्मा, चम्पावत

पंचायत चुनाव की मतगणना समाप्त होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुखों की कुर्सी के लिए जोड़-तोड़ शुरू हो गया है। मगर गत वर्षो की अपेक्षा इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष से ज्यादा चम्पावत समेत अन्य ब्लॉकों के प्रमुखों की कुर्सी ज्यादा हॉट लग रही है। ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी के लिए दावेदारों ने बीडीसी सदस्यों पर नजर रखनी शुरू कर दी। यही नहीं कई बीडीसी सदस्यों के तो मोबाइल नंबर भी बंद हो गए हैं। दावेदारों द्वारा उन्हें कई तरह के प्रलोभन भी दिए जा रहे हैं। अंदेशा जताया जा रहा है कि दावेदारों ने उन्हें कई सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है।

15 सदस्यों की इस जिला पंचायत में इस बाद करीब नौ सदस्य भाजपा के हैं। जिसमें दो चम्पावत विधानसभा से तो छह लोहाघाट विधानसभा की है। इसमें अधिकतर चुने गए सदस्य शिक्षित होने के साथ सरल स्वभाव के हैं। तो उम्मीद है कि इस बार अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चुनावी जंग नहीं बल्कि निर्विरोध रूप से अध्यक्ष को चुना जाएगा। मगर इस बार ब्लॉक प्रमुख के लिए काफी रोमांच देखने को मिलेगा। जिस कारण लोगों में चर्चा भी है कि जिपं अध्यक्ष से ज्याद ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी हॉट है। बात ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी की करें तो मतगणना के दौरान ही ब्लॉक प्रमुख के दावेदारों ने बीडीसी सदस्यों पर नजरें गड़ानी शुरू कर दी। कई दावेदारों ने तो बीडीसी सदस्यों को प्रलोभन देना भी शुरू कर दिया। कुछ बीडीसी सदस्य सहमति से तो कुछ खौफ व लालच में उनके संग हो चले। सूत्रों की मानें तो जनपद के अधिक्तर बीडीसी सदस्यों के फोन नंबर बंद आ रहे हैं। उनसे संपर्क तक नहीं हो पा रहा है। लोगों का यह भी कहना है कि उन्हें अंडर ग्राउंड करने के साथ उन्हें सेफ स्थान पर पहुंचा दिया गया है। जिन्हें चुनाव के दिन ही बाहर निकाला जाएगा।

कमल रावत भी करेंगे ब्लॉक प्रमुख के लिए दावेदारी

चम्पावत : ब्लॉक की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली सल्ली बीडीसी सीट पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य व सांसद प्रतिनिधि गोविंद सामंत को हराने के बाद कमल रावत के हौंसले काफी बुलंद है। कमल ने सोमवार को चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में विजयी जुलूस निकालकर लोगों को आभार जताया। जिसके बाद उन्होंने ब्लॉक प्रमुख के लिए दावेदारी पेश करने का भी एलान किया है। अब देखना है कि सबसे कम उम्र के बीडीसी सदस्यों में शामिल कमल अपने इस कदम में कितने खरे उतरते हैं।

रोमांचक होगा ब्लॉक प्रमुख का मुकाबला

चम्पावत : ब्लॉक प्रमुख के लिए गोविंद सामंत के साइड होने के बाद प्रमुख के प्रबल दावेदार मुकेश महराना की मुश्किलें और बढ़ गई है। सीधे तौर पर जहां सुंदर बोहरा ने मुकेश के खिलाफ प्रमुख का चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। वहीं उमेश खर्कवाल भी अंदर खाने प्रमुख की तैयारी के लिए जी जान से जुट गए हैं। गोविंद की हार का नुकसान भाजपा के संभावित प्रमुख प्रत्याशी मुकेश को भी भुगतना पड़ सकता है। वह अपनी खीझ मिटाने के लिए अपने बीडीसी सदस्यों को सुंदर या उमेश के पास भेज सकते हैं। वहीं कमल रावत भी इन तीनों का खेल बिगाड़ने का भरसक प्रयास करेंगे। बहरहाल प्रमुख का चुनाव काफी रोमांचक होने की संभावना है।

प्रमुख के लिए बनवा दिए लोगों के घर

चम्पावत : प्रमुख की कुर्सी के लिए दावेदार जहां पैसा गाड़ी जैसे प्रलोभन दे रहे हैं। वहीं एक प्रमुख के दावेदार ने बीडीसी की कुर्सी जीतने के लिए कई लोगों के घर तक बनवा दिए। उसमें आलीशान टॉयल लगाने के साथ पेंट भी करवाया है। अब चुनाव जीतने के बाद दावेदार अब बीडीसी सदस्यों को अन्य प्रलोभन देकर उन्हें अपने पक्ष में करने में जुट गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप