Move to Jagran APP

निरीक्षण में मिलीं तमाम अव्यवस्थाएं

जिले के मुखिया को अपने ही नाक के नीचे खामियों का अंबार मिला तो उन्होंने गहरी नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 10:39 PM (IST)
निरीक्षण में मिलीं तमाम अव्यवस्थाएं
निरीक्षण में मिलीं तमाम अव्यवस्थाएं

जासं, चम्पावत : जिले के मुखिया को अपने ही नाक के नीचे खामियों का अंबार मिला तो उन्होंने गहरी नाराजगी जताई। डीएम ने जहां प्रथम तल पर बने नए सीडीओ कक्ष पर चिंता जताई और प्रथम तल पर जाने पर रैंप तैयार के निर्देश प्रभारी सीडीओ व एडीएम को दिए। वहीं विकास भवन में बने फायर हाईड्रेंट के खराब होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए जल्द ठीक कराने के साथ कार्यालयों में सफाई व्यवस्था पर जोर देने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रथम तल में दिव्यांगों, बुजुर्गो, वरिष्ठ नागरिकों, आमजन आदि के प्रवेश हेतु रैंप निर्माण किया जाना जरूरी है। उन्होंने रैंप निर्माण में व्यय होने वाली धनराशि हेतु अर्थ एवं संख्याधिकारी को जिला योजना की अवशेष धनराशि को अवमुक्त करने के साथ सभी संबंधित अधिकारियों को अपनी परिपालन आख्या से तीन दिन के भीतर अवगत कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डीएम ने विकास भवन के पीछे, मोटर बाइक स्टैंड, विद्युत एवं सोलर उपकरण एवं खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण किया और विद्युत उपकरणों एवं सोलर बैट्री से भविष्य में किसी प्रकार की दुर्घटना से बचाव हेतु समस्त विद्युत उपकरण एवं सोलर बैटरियों हेतु एक कक्ष निर्माण हेतु तीन दिन के अंदर आंगणन प्रस्तुत निर्देश आरईएस एक्सईएन को दिए। डीएम ने विकास भवन में फायर हाईड्रेंटों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रभारी सीडीओ को तत्काल ठीक कराने और डीडीओ को तीन दिन के अंदर अनुपालन आख्या से अवगत कराने के निर्देश दिए।

--------------------------

यह भी दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान विकास भवन के प्रथम तल में डीआरडीए सभाकक्ष को जोड़ने वाले सभी चैनल गेटों को कार्यालय समय में खुला रखने और अर्थ एवं संख्याधिकारी को परिपालन आख्या से अवगत कराने के निर्देश दिए। डीएम चौहान ने विकास भवन के कृषि, पशुपालन, बचत, पंचायतराज, ग्रामीण निर्माण विभाग, सहकारिता, उद्यान, समाज कल्याण, डीआरडीए, विकास भवन सभागार, अर्थ एवं संख्या आदि कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को समय पर कार्यालय में उपस्थित होने और शासकीय कार्यो का संपादन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों/कर्मचारियों को कार्यालयों में किसी प्रकार का नशापान न करने की सख्त हिदायत दी।

--------------------------

साफ-सफाई रखने के भी दिए निर्देश

विकास भवन परिसर की सफाई व्यवस्था के संबंध में डीएम ने पार्ट टाइम स्वच्छक के माध्यम से भू-तल एवं प्रथम तल हेतु 2-2 स्वच्छकों की तैनाती कराने के साथ भवन के पीछे फैली गंदगी को साफ करने और भवन के आसपास गंदगी न होने देने और भवन को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास भवन में पूर्व निर्मित रेन वाटर हार्वेसिंग के खराब पड़े पाइपों सहित टंकियों की मरम्मत करने हेतु तीन दिन के अंदर आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश आरईएस एक्सईएन को दिए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी सीडीओ त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, एसडीएम पाटी शिप्रा जोशी, पीडी हरगोविंद भट्ट, आरईएस एक्सईएन केके जोशी, अर्थ एवं संख्याधिकारी एनबी बचखेती आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.