Move to Jagran APP

युवाओं के लिए रोडवेज की 150 बसें लगाई जाएंगी : एसडीएम

जेएनएन टनकपुर/बनबसा बनबसा आर्मी कैंप में 21 सितंबर से होने वाली भर्ती की तैयारियां जोर शोर

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:04 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 11:04 PM (IST)
युवाओं के लिए रोडवेज की 150 बसें लगाई जाएंगी : एसडीएम
युवाओं के लिए रोडवेज की 150 बसें लगाई जाएंगी : एसडीएम

जेएनएन, टनकपुर/बनबसा : बनबसा आर्मी कैंप में 21 सितंबर से होने वाली भर्ती की तैयारियां जोर शोरों से चल रही है। आर्मी द्वारा भर्ती के लिए बैरीकेडिंग का कार्य किया जा रहा है। वहीं सोमवार को प्रशासन ने सेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। सेना भर्ती रैली के दौरान व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

loksabha election banner

भर्ती में कुमाऊं भर से करीब एक लाख युवाओं के पहुंचने की संभावना है। उप जिलधिकारी दयानंद सरस्वती ने बताया कि भर्ती रैली में आने-जाने वाले युवाओं के लिए 150 रोडवेज की बसें लगाई जाएंगी। इसके अलावा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बैरीकेडिंग भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली को देखते हुए 40 मोबाइल टॉयलेट, पथ प्रकाश और सफाई व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पर्यावरण मित्र तैनात नियुक्त किए जाएंगे। इसके अलावा एंबुलेंस और डाक्टरों की तैनाती भी मौके पर रहेगी।

थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि भर्ती रैली को देखते हुए होटल मालिकों, टैक्सी चालकों की बैठक लेकर उन्हे उचित दिशा निर्देश दिये जा चुके है। ताकि भर्ती रैली में आने वाले किसी भी युवा से अधिक वसूली न की जा सके। होटल मालिकों को होटलों में और टैक्सी चालकों को टैक्सियों में रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है। भर्ती रैली मे दो वर्ष पूर्व जालसाजों की सक्रियता पर अंकुश लगाने को खुफिया विभाग विशेष निगरानी रखे हुए है। गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व हुई सेना की भर्ती रैली मे उत्तर प्रदेश के 21 युवाओं ने फर्जी तरीके से यूएस नगर का स्थायी निवास और अन्य दस्तावेज बना लिए थे, लेकिन उन्हें खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस ने धर दबोचा था। बैठक में एसडीएम दयानंद सरस्वती, तहसीलदार खुशबू पाडे, थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान, सीएमएस डॉ. एचएस ह्यांकी, एआरटीओ रश्मि भट्ट आदि विभिन्न विभागों व सेना के अधिकारी मौजूद रहे।

===========

यह रहेगी भर्ती की समय सारणी

21 सितंबर को जिला पिथौरागढ़ के डीडीहाट, पिथौरागढ़ व बेरीनागाग तहसील, 22 सितंबर को पिथौरागढ़ के ही धारचूला, गंगोलीहाट, मुनस्यारी, देवलथल, थल, कनालीछीना, गणाई गंगोली व बंगापानी तहसील, 23 सितंबर को चम्पावत जिले के पाटी, लोहाघाट, बोराकोट, चम्पावत व टनकपुर पूर्णागिरि तहसील, 24 सितंबर को बागेश्वर की सभी तहसीलों, 25 सितंबर को अल्मोड़ा तहसील, सल्ट, चौखुटियां, रानीखेत व भिक्यासैण, 26 सितंबर को अल्मोड़ा के द्वाराहाट, अल्मोड़ा, सोमेश्वर, जैंती व भनौली, 27 को नैनीताल के बेतालघाट, कौश्याकुटोली, नैनीताल व धारी, 28 को नैनीताल जिले की ही तहसील लालकुआ, कालाढूंगी, हल्द्वानी, रामनगर, 29 को यूएस नगर की तहसील जसपुर, बाजपुर, किच्छा व काशीपुर व 30 सितंबर को ऊधम सिंह नगर के खटीमा, सितारगंज, गदरपुर तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.