Move to Jagran APP

Royal Wedding In Auli: दौ सौ करोड़ की शादी में बाबा रामदेव ने बरातियों और मेहमानों से कराया योग

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के उद्योगपति अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक की शादी की रस्म शुरू होने से पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने बरातियों और मेहमानों को योग कराया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 11:34 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:02 PM (IST)
Royal Wedding In Auli: दौ सौ करोड़ की शादी में बाबा रामदेव ने बरातियों और मेहमानों से कराया योग
Royal Wedding In Auli: दौ सौ करोड़ की शादी में बाबा रामदेव ने बरातियों और मेहमानों से कराया योग

चमोली, जेएनएन। औली में शनिवार को बेटे की शादी से पहले गुप्ता परिवार समेत मेहमानों ने योग गुरु बाबा रामदेव व परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज के सानिध्य में विभिन्न योग मुद्राओं का अभ्यास किया। सभी ने सुबह सात बजे से एक घंटे तक जमकर पसीना बहाया।

loksabha election banner

योग के फायदे गिनाते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग को जीवन में अपनाया जाना जरूरी है। कहा कि आज पूरी दुनिया योग के महत्व को समझ चुकी है, लेकिन भारतीय अभी भी नियमित रूप से योगाभ्यास नहीं कर रहे। कहा कि शादी समारोह के मौके पर दूल्हा-दुल्हन सहित मेहमानों, आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवानों व फिल्मी कलाकारों ने साथ मिलकर उनके साथ योग किया है। इससे देश-दुनिया को नई सीख मिलेगी।

वर्षभर चले चारधाम यात्रा

योग गुरु बाबा रामदेव ने उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का संचालन वर्षभर किए जाने की पैरवी की है। औली में पत्रकारों से बातचीत में बाबा ने कहा कि उन्होंने चारधाम यात्रा वर्षभर चलाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रस्ताव सौंपा है। प्रधानमंत्री के स्तर पर चारधाम यात्रा को लेकर गहनता से विचार चल रहा है।

पर्यटकों को औली खींच रही शाही शादी

औली में शाही शादी के दीदार को स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। लोखंडेवाल मुंबई के अजिंक्य परिवार के साथ बदरीनाथ आए हुए थे। शाही शादी के साथ बॉलीवुड कलाकारों के औली में होने की सूचना पर वे भी औली पहुंचे। 

खुदाबंद कालोनी बरेली के मोहम्मद फिरोज भी शाही शादी की जानकारी मिलने पर खुद को औली जाने से नहीं रोक पाए। उनका कहना था कि औली की खूबसूरती हर किसी को सम्मोहित करती है। इसके अलावा स्थानीय लोग भी सेल्फी लेने के लिए बड़ी तादाद में औली पहुंच रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Royal Wedding In Auli: उद्योगपति अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की हुई रिंग सेरेमनी, शनिवार को होगी शादी

Royal Wedding In Auli: औली में 101 ब्राह्मणों ने कराई शाही शादी, वर वधू ने किया ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन

यह भी पढ़ें: दो सौ करोड़ की शाही शादी की रस्में शुरू, कुछ इस तरह सजा है रॉयल वेडिंग प्वाइंट; जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.