जागरण टीम, गढ़वाल: पुलिस टीम ने दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 20 लीटर कच्ची शराब के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पहली घटना में थाना पुरोला अंतर्गत नौगांव चौकी पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। नौगांव चौकी प्रभारी प्रदीप तोमर ने बताया कि गुरुवार सुबह पुलिस ने क्षेत्र में चे¨कग अभियान चलाया। सूचना पर स्योरी बैंड के पास सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने दो महिलाओं के सामान की तलाशी ली। इसमें कुंड गांव की दो महिला बबली देवी और सुंदरी देवी के पास पांच-पांच लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाएं कच्ची शराब नौगांव बाजार में बेचने ला रही थी। चे¨कग अभियान में उपनिरीक्षक प्रदीप तोमर, हेड कांस्टेबिल अमर ¨सह, कांस्टेबिल रघुवीर, जगत चौहान, अनिल, अजय, दीपा, लविता आदि शामिल थे। वहीं पुलिस अधीक्षक यशवंत ¨सह चौहान के निर्देश पर थानाध्यक्ष दीपक रावत के नेतृत्व में अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी की गई। गुरुवार को पुलिस ने मुख्यालय से लगे ग्राम सैटूडा से रुक़ुमा देवी पत्नी आनंद को शराब की भट्टी में शराब बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। महिला के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब भी पकड़ी गई। वहीं पुलिस ने 650 लीटर लाहन नष्ट किया। महिला के खिलाफ थाना गोपेश्वर में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस टीम में उप निरीक्षक संदीप चौहान, कांस्टेबिल धनपाल, महिला कांस्टेबिल पूजा और प्रियंका भी शामिल थी।

पुलिस ने दो स्थानों से पकड़ी अवैध शराब

रुद्रप्रयाग: अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अगस्त्यमुनि पुलिस ने मरघट में विजय कुमार पुत्र जीतलाल को पांच लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। वहीं ऊखीमठ पुलिस ने चेकिंग के दौरान जगदीश राणा पुत्र प्रताप ¨सह राणा निवासी मंदिर मार्ग डंगवाणी को चार बोतल और 44 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक अजय ¨सह ने बताया कि चौकी और थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि अवैध शराब को लेकर नियमित चेकिंग की जा रही है।

Posted By: Jagran