संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : Uttarakhand Accident : उत्‍तराखंड में चमोली जिले के गोपेश्वर घिंघराण मोटर मार्ग पर रविवार देर रात एक हादसा हो गया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है और तीन घायल अस्‍पताल में भर्ती हैं।

जानकारी के मुताबिक उक्‍त दुर्घटना गोपेश्वर घिंघराण मोटर मार्ग पर बटलेश्वर मंदिर के पास हुई। जहां रविवार रात को एक बोलेरो वाहन दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हैं।

बटलेश्वर मन्दिर, रोली-ग्वाड़ के पास हुई दुर्घटना

थाना गोपेश्वर व कोतवाली चमोली को सूचना मिली की बटलेश्वर मन्दिर, रोली-ग्वाड़ (घिघंराड रोड) के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गया था बोलेरो वाहन

उक्त सूचना पर थाना गोपेश्वर व कोतवाली चमोली से पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो बोलेरो वाहन संख्या यूके-11-टीए-8055 अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गया था। जिसमें पांच लोग सवार थे। जिनमें से एक व्यक्ति की मौके पर मृत्यु हो गयी थी और एक की अस्‍पताल में उपचार के दौरान मौत हुई। तीन घायलों का जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में उपचार चल रहा है।

दुर्घटना में मृतक और घायलों के नाम

दुर्घटना में रोहित पुत्र पान सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी-नेल कुड़ाव थाना चमोली की घटना स्‍थल पर और संतोष पुत्र विजय सिंह निवासी शैल कुडाव की श्रीनगर बेस चिकित्सालय ले जाते वक्त कर्णप्रयाग में मौत हो गई। दुर्घटना में मुकेश, मनोज और अन्‍य सवार घायल है।

ऋषिकेश में ट्रक खाई में गिरा, दो घायल

ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की देर रात व्यासी के पास एक ट्रक खाई में गिर गया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर घायल चालक और परिचालक को खाई से बाहर निकाला और चिकित्सालय पहुंचाया।

रविवार की देर रात पुलिस चौकी व्यासी ने एसडीआरएफ को सूचित कराया गया कि चौकी से 200 मीटर आगे एक ट्रक खाई में गिर गया है। उक्त सूचना पर एसडीआरएफ पोस्ट व्यासी से रेस्क्यू टीम आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई।

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती रितेश शाह ने बताया कि व्यासी से तीन किलोमीटर आगे घटनास्थल पर पहुंचकर चौकी पुलिस के साथ एसडीआरएफ टीम ने देखा कि एक ट्रक सड़क से 10 मीटर नीचे गिरा था। जिसमें चालक और परिचालक सवार थे।

यह दोनों ऋषिकेश से चमोली के लिए सीमेंट ले जा रहे थे, परन्तु रास्ते में ही वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया था। एसडीआरएफ टीम ने घायल दीपक कुमार और सुनील सिंह दोनों निवासी नागनाथ पोखरी थाना पोखरी जिला रुद्रप्रयाग को तुरन्त रेस्क्यू कर 108 के माध्यम से अस्पताल भिजवाया।

जर्जर झीलवाला मार्ग न बनने से ग्रामीणों में आक्रोश

बड़कोट ग्राम पंचायत के झीलवाला क्षेत्र की जर्जर सड़क के कारण स्थानीय निवासियों को परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है। एक वर्ष पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इस मार्ग के निर्माण की घोषणा की थी। उसके बावजूद अभी तक इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जिस कारण ग्रामीण आक्रोशित हैं।

झीलवाला मार्ग बेहद खस्ता हालत में होने के चलते आए दिन राहगीर चोटिल हो रहे हैं। जबकि रात में इस मार्ग से आवाजाही करना ओर भी जोखिम भरा है।

यह भी पढ़ें : Almora Car Accident Photos : खाई में गिरा दुल्‍हन लेकर लौट रही बरात का वाहन, दूल्हे के पिता सहित चार की मौत

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद सिंचाई विभाग ने नहर को भूमिगत कर लगभग चार किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण के लिए 439.58 लाख रुपये की डीपीआर बनाकर भेजी थी। लेकिन अब तक इसको स्वीकृति नहीं मिल पाई है।

ग्राम प्रधान बड़कोट सरिता देवी ने कहा कि इस मार्ग पर लगभग 130 परिवार निवास करते हैं। साथ ही क्षेत्र में आबादी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विभाग इस मार्ग का जल्द निर्माण शुरू कराए अन्यथा क्षेत्रवासियों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट