संवाद सहयोगी, गैरसैंण: उत्तराखंड क्रांति दल ने पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व मे भराड़ीसैण विधान सभा भवन के मुख्य द्वार पर उपवास कर भाजपा, कांग्रेस पर स्थाई राजधानी गैरसैंण के मुद्दे पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाया। पंवार ने कहा राज्य निर्माण से लेकर गैरसैंण राजधानी तक हर राज्य हित के मुद्दे पर जनता के साथ छलावा किया है।

उपवास में केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता सतीश सेमवाल ने कहा कि गैरसैंण राजधानी के मुद्दे पर उनका दल ईमानदारी से संघर्ष कर रहा है। दल प्रदेश सरकार को तीन माह में भराड़ीसैण मे राज्य स्तरीय शहीद स्मारक का निर्माण करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ऐसा न कर पाई तो उत्तराखंड क्रांति दल जन सहयोग से भराड़ीसैंण मे शहीद स्मारक का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि कहां, कब और कितना समय विधान सभा सत्र चलेगा यह कार्य मंत्रणा समिति में तय होता है। जिसमें नेता प्रतिपक्ष की अहम भूमिका होती है। ऐसे में साफ है कि गैरसैंण में सत्र न चलाना भाजपा, कांग्रेस की आपसी सहमति से तय किया गया है। उक्रांद के नेता गणेश भट्ट ने कहा कि युवाओं ही राष्ट्रीय दलों को सबक सिखा सकते हैं। आने वाले विधान सभा चुनाव मे युवाओं की भूमिका को और सक्रिय किया जाएगा। इससे पहले उक्रांद कार्यकर्ताओं ने भाजपा, कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अरुण शाह, गजपाल सिंह रावत, महिपाल सिंह रावत, सर्वेश्वर पुरोहित, केंद्रीय कार्यलय प्रभारी किशन सिंह रावत, मीडिया प्रभारी संजय क्षेत्री, मंगल सिंह सजवाण, चंद्र सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

फोटो। 4 जीओपीपी 7

कैप्शन। गैरसैंण के भराड़ीसैंण में विधानसभा भवन के मुख्य द्वार पर समर्थकों के साथ उपवास पर बैठे (बीच में) उक्रांद के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र पंवार। जागरण

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस