संवाद सहयोगी, गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जनपद में दो अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पहला हादसा माण में कार बैक करते समय हुआ है। इसमें चालक सुरक्षित है। वहीं, दूसरा हादसा पोखरी मोहनखाल मोटर मार्ग पर ताली कंसारी के पास हुआ। यहां एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, पहली घटना रविवार दोपहर की है। बदरीनाथ हाईवे पर माणा के पास मुन्ना पंखोली नामक एक युवा अपनी अल्टो कार को बैक कर रहे थे। इसी दौरान वह कार से नियं‍त्रण खो बैठे और कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। गनीमत रही कि वाहन सड़क के नीचे मिट्टी के ढेर पर जाकर अटक गई। इसी दौरान घटनास्थल से गुजर रहे‌ पुलिस और आइटीबीपी के जवानों ने यह मंजर देखा और तुरंत रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू कर दिया। आइटीबीपी के जवानों ने अपनी बस पर रस्सी और तार बांधकर कार को सड़क के नीचे से निकाला। साथ ही कार चालक को भी सुरक्षित रेस्क्यू किया।

वहीं, दूसरा हादसा पोखरी मोहनखाल मोटर मार्ग पर ताली कंसारी के पास हुआ। यहां एक कार अनियंत्रित होकर 50 मीटर खाई में जा गिरी। जानकारी के अनुसार, कार में पांच लोग सवार थे, जिसमें से तीन व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों का पोखरी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी लोग ब्राह्मण थाला के बताए जा रहे है।

----------------------- 

मलारी हाईवे तमक में भूस्खलन से बाधित

शुक्रवार को भारत चीन सीमा का जोड़ने वाला जोशीमठ मलारी हाईवे सुराइथोटा और तमक के बीच में जारी भूस्खलन से फिर बंद है। जेसीबी मशीन हाईवे खोलने में जुटी हुई है। इस दौरान स्लाइडिंग जोन पर पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है। इससे कार्य करने में दिक्कतें आ रही है। सेना के वाहन सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

 यह भी पढ़ें:-थानो-जौलीग्रांट सड़क मार्ग पर कार पेड़ से टकराई, शिक्षक व रिटायर्ड मेजर की मौत; चार घायल

 

Edited By: Sunil Negi