चमोली, जेएनएन। पीपलकोटी में सात दिवसीय बंड विकास औद्योगिक पर्यटन एवं किसान मेला 20 दिसंबर से शुरू होगा। इस साल मेला भव्य रूप से मनाया जाएगा। इसके लिए बंड विकास संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है।

सोमवार को पीपलकोटी के सेमलडाला में बंड मेले को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बंड विकास संगठन के कोषाध्यक्ष बिहारी लाल ने बैठक में पिछले साल के बंड मेले के आय व्यय का लेखा जोखा रखा। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष शंभू प्रसाद सती ने कहा कि इस बार बंड मेले को भव्य रूप दिया जाएगा।

वहीं मेले के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता और अन्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएंगे। बैठक में नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख दशोली विनीता देवी, ज्येष्ठ प्रमुख पंकज हटवाल, बंड विकास संगठन के महामंत्री हरिदर्शन रावत, पूर्व अध्यक्ष अतुल शाह, गजेंद्र राणा, सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, सभासद अगथल्ला वार्ड धर्मेंद्र, सभासद बाटुला नीरज नेगी, सहित बंड पट्टी के विभिन्न ग्रामसभाओं के ग्राम प्रधान सहित कई लोग शामिल थे।

रीवर राफ्टिंग का लुत्फ ले रहे मेलार्थी

69वें राजकीय औद्योगिक एवं सांस्कृतिक विकास मेले में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित रीवर राफ्टिंग व हॉट एअर बैलून राइड का मेलार्थी लुत्फ उठा रहे हैं। गौचर मेले में इस बार गौचर हवाई पट्टी से हॉट एअर बैलून राइड व अलकनंदा नदी तट पर बंदरखंड में तीन किमी की रीवर राफ्टिंग के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रेमी उत्साहित है।

यह भी पढ़ें: प्रेम, लगाव एवं सहयोग की सामूहिक विरासत थड़िया, पढ़िए पूरी खबर

खेल तमाशों के साथ राफ्टिंग व राइड का आनंद लेने के लिए सबसे अधिक उत्साह युवाओं में है। रीवर रा¨फ्टग को पहुंचे दीपक कुमार,सुरेश, विशाल ने कहा कि प्राकृतिक नजारों को करीब व दूर से देखने का मजा ही कुछ ओर है तोप गांव के अभिषेक सगोई ने बताया कि यदि शांत लहरों के बीच अलकनंदा व ¨पडर नदियों में राफ्टिंग को इच्छुक युवाओं को प्रशिक्षण देकर कैरियर चुनने का मौका मिले तो अनेक साहसिक खेल प्रतिभाएं सामने आ सकती है।

यह भी पढ़ें: दरमोला गांव में एकादशी पर्व पर है पांडव नृत्य की परंपरा, नई पीढ़ी भी हो रही रूबरू

 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप