Move to Jagran APP

नियमों के विपरीत मोटर मार्ग निर्माण से आक्रोश

संवाद सूत्र नारायणबगड़ दूरस्थ गांव मैदुनी को सड़क से जोड़ने की सरकारी मंशा को निर्माण

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:24 PM (IST)
नियमों के विपरीत मोटर मार्ग निर्माण से आक्रोश
नियमों के विपरीत मोटर मार्ग निर्माण से आक्रोश

संवाद सूत्र, नारायणबगड़

loksabha election banner

दूरस्थ गांव मैदुनी को सड़क से जोड़ने की सरकारी मंशा को निर्माण विभाग पलीता लगा रहा है। सड़क निर्माण के लिए गलत जगह से समरेखण किया जा रहा है। ग्रामीणों ने इस मसले पर पूर्व में अनशन भी किया। तब स्थानीय प्रशासन ने समस्या के निराकरण का भरोसा दिलाया था। मगर प्रशासन का भरोसा अभी तक धरातल पर नहीं उतर पाया है।

वर्ष 2016 में डांगतोली-जूडा-मैदुनी-गडनी व मरोडा गांव की 4500 से अधिक आबादी को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए पीएमजेएसवाई के तहत मींग गधेरा-डांगतोली व मरोड़ा गांव के लिए 17 किमी मोटर मार्ग स्वीकृत हुआ था। जबकि विभाग द्वारा महज 12 किमी मैदुनी गांव से एक किमी पूर्व तक ही सड़क का निर्माण किया गया। जबकि समरेखण के आधार पर उक्त मोटर मार्ग को मैदुनी होते हुए गडनी-मरोड़ा गांव तक जाना था। ग्रामीणों के अनुसार उक्त मोटर मार्ग पर विभाग द्वारा मानकों के अनुरूप कार्य नहीं किया है। समरेखण व नियमों को ताक में रखकर सड़क के अंतिम गांव को दूसरी ओर से पीडब्लूडी द्वारा निर्माणाधीन मींग गधेरा-हंसकोटी व गडकोट मोटर मार्ग से जोड़ दिया गया। बीच के गांवों को छोड़कर प्रथम फेज का कार्य पूर्ण मान कर द्वितीय फेज का कार्य आरंभ कर दिया गया है।

मैदुनी के प्रधान फते सिंह के अनुसार गांव को मोटर मार्ग से जोड़ने का अनुरोध कई बार अधिकारियों से किया जा चुका है। जनवरी 2019 में अनशन भी किया तब उपजिलाधिकारी थराली ने समस्या के निराकरण का भरोसा दिलाया। जिस पर आज तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। क्षेत्र पंचायत सदस्या दमयंती देवी ने बताया कि पीएमजीएसवाई द्वारा उक्त मोटर मार्ग पर प्रथम फेज के कार्य के दौरान पेयजल लाइन, संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त कर दिए गए हैं। मलबा ग्रामीणों के खेतों में डाल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.